Pyara Hindustan
National

परमबीर सिंह का बड़ा खुलासा- सचिन वाजे की बहाली के लिए CM उद्धव ने डाला था दबाव, शरद पवार जानते थे देशमुख की वसूली का खेल

परमबीर सिंह का बड़ा खुलासा- सचिन वाजे की बहाली के लिए CM उद्धव ने डाला था दबाव, शरद पवार जानते थे देशमुख की वसूली का खेल
X

महाराष्ट्र में एक तरफ उद्धव ठाकरे सरकार पर सियासी संकट गहरा गया है। वहीं दूसरी तरफ अब मुम्बई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे, डिप्टी सीएम अजित पवार और एनसीपी चीफ शरद पवार को लेकर बड़ा खुलासा किया या यू कहें कि गंभीर आरोप लगाए है। परमबीर सिंह ने सीबीआई को दिए गए बयान में कहा है महाराष्ट्र सरकार और अनिल देशमुख मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाझे को बहाल करने के लिए उनके ऊपर दबाव डाला गया था।

दरअसल, मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दायर चार्जशीट में अपने बयान में कहा है कि मुंबई के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बर्खास्त किए गए मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को बहाल करने के लिए मुझ पर दबाव डाला था। साथ ही सीबीआई को दर्ज कराए गए बयान में परमबीर सिंह ने बताया कि उन्होंने महाराष्ट्र के सीएमऔर गृह मंत्री के दबाव के कारण सचिन वाझे की बहाली फाइल पर मोस्ट अर्जेंट लिखा था।



परमबीर सिंह ने इस बात की भी जानकारी दी कि सचिन वाझे ने उन्हे कहा था कि अनिल देशमुख के कहने पर वह मुंबई में बार और ऑर्केस्ट्रा से जबरन वसूली करेगा। हालाकि उन्होने यह भी कहा उन्हें नहीं पता था कि वाझे ने हकीकत में मंत्री अनिल देशमुख के लिए पैसा इकट्ठा किया था। परमबीर सिंह ने कहा कि अगर मुझे इसकी जानकारी होती तो मैं उसे रोकने के लिए जरूरी कदम उठाता और इसके लिए मैं देशमुख का भी सामना कर सकता था।

इतना ही नहीं परमबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने सीएम,डीप्टी सीएम,एनसीपी चीफ शरद पवार और कुछ दूसरे लोगों को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के गलत कामों के बारे में जानकारी दी थी, जिसके बारे में वे सभी पहले से ही जानते थे। परमबीर सिंह ने कहा कि जब वो सीएम से मिले थे तो उन्होंने सचिन वाझे को बहाल करने की मांग की थी।

परमबीर सिंह का यह बयान सीबीआई के सामने दर्ज हुआ है और बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे इस मामले में सरकारी गवाह है। उनके आरोपों के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आना तय माना जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से निलंबित किए जाने के बाद से परमबीर सिंह चंडीगढ़ में रह रहे हैं और उन्होंने इस बात का खुलासा चंडीगढ़ में सीबीआई पूछताछ के दौरान किया था। बता दें कि परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था जिसके बाद उन्हें महाराष्ट्र सरकार ने निलंबित कर दिया था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story