Pyara Hindustan
National

प्रियांक खरगे के बयान पर कर्नाटक BJP चीफ़ का बड़ा पलटवार, बोले- RSS-बजरंग दल को बैन किया तो जलकर राख हो जाएगी कांग्रेस

प्रियांक खरगे के बयान पर कर्नाटक BJP चीफ़ का बड़ा पलटवार, बोले- RSS-बजरंग दल को बैन किया तो जलकर राख हो जाएगी कांग्रेस
X

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और चित्तपुर से विधायक प्रियांक खरगे का बयान तूल पकड़ता जा रहा है. उन्होंने एक बयान में RSS बैन करने की बात कही थी. कर्नाटक बीजेपी चीफ नलिन कुमार कतील ने चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस ने बजरंग दल या RSS को बैन करने की कोशिश की तो वो जलकर खाक हो जाएगी. प्रियांक खरगे ने कहा था कि अगर राज्य में शांति भंग हुई तो वो RSS पर भी प्रतिबंध लगा सकते हैं.

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बोले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी RSS के स्वयंसेवक हैं, जो सेंट्रल पोजिशन में हैं और हम सभी आरएसएस के स्वयंसेवक हैं. उन्होंने आगे कहा, नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी, नरसिम्हाराव सरकार ने आरएसएस पर बैन लगाने का प्रयास किया था लेकिन वो सफल नहीं हुए. वहीं, आज अगर कांग्रेस बजरंग दल और आरएसएस पर बैन लगाने का प्रयास करती है तो ये पार्टी जलकर राख हो जाएगी. नलिन कतील बोले, प्रियांक खरगे देश का इतिहास जान लें उन्हें इस प्रकार के बायन देने से पहले सोचना-विचार ना चाहिए.

प्रियांक खरगे ने क्या कहा ?

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने 25 मई को बयान देते हुए कहा था कि अगर कोई संगठन कर्नाटक में शांति भंग करने या सांप्रदायिक माहौल खराब करने का प्रयास करेगी तो उनकी सरकार बैन लगाने में जरा भी संकोच नहीं करेगी. उन्होंने ये तक कहा कि बीजेपी को इस बात से डर नहीं होना चाहिए. हम केवल कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

बता दें, कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि राज्य में सरकार बनते ही बजरंग दल, पीएफआई, धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले संगठनों के खिलाफ करते कार्रवाई करते हुए बैन लगाएगी.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story