Pyara Hindustan
National

कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी का बड़ा बयान, कहा- अगर AAP ने समर्थन किया तो हम समर्थन को तैयार

कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी का बड़ा बयान, कहा- अगर AAP ने समर्थन किया तो हम समर्थन को तैयार
X

गुजरात में आम आदमी पार्टी अगर कांग्रेस को समर्थन देती है तो हमें कोई आपत्ति नहीं होगी… यह कहना है यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी का. दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टियां एक दूसरे को अपने खेमे में शामिल करने में जुट गई हैं. भारतीय जनता पार्टी के शासन वाले राज्य में तमाम पार्टियों के नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. वादों की झड़ी लगाई जा रही है. इस बीच जनता से लेकर नेताओं और पार्टियों तक से समर्थन पाने की कोशिशें भी लगातार जारी हैं. इसी कड़ी में सोलंकी का बयान आया है.

सोलंकी बुधवार शाम गुजरात के पाटन जिले के राधनपुर में बुधवार को परिवर्तन संकल्प यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. यात्रा में शामिल होने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी के समर्थन वाली बात कही. उन्होंने कहा, 'चाहे शंकर सिंह जी (शंकर सिंह वाघेला), छोटूभाई वसावा (भारतीय ट्राइबल पार्टी के), एनसीपी या फिर आम आदमी पार्टी… कोई भी कांग्रेस को समर्थन देती है, तो हम स्वीकार कर लेंगे. हमें कोई आपत्ति नहीं है, हम समर्थन लेंगे. हमें भाजपा जैसी फासीवादी सांप्रदायिक पार्टी के खिलाफ लड़ना है जो हमेशा से जनविरोधी रही है. चाहे महंगाई हो, जहरीली शराब हो, मोरबी (पुल ढहना) हादसा हो… ऐसी स्थितियों से लोगों की रक्षा कौन करेगा.'

उनकी टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, सोलंकी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, 'अगर आम आदमी पार्टी पूरे गुजरात में हमारे उम्मीदवारों का समर्थन करती है, तो इसमें गलत क्या है?" हालांकि, सोलंकी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी की ओर से नहीं बल्कि व्यक्तिगत तौर पर ये बात कही है.

हालांकि, क्या आम आदमी पार्टी गुजरात में कांग्रेस को समर्थन देगी… वो आम आदमी पार्टी जो मौका पाकर राहुल गांधी और उनकी पार्टी के नेताओं पर निशाना साधने से बाज नहीं आती. हाल के दिनों में देखें तो बार-बार गुजरात के दौरे पर आने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधते रहे हैं.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story