Pyara Hindustan
National

राहुल गांधी का बड़ा बयान, बोले- संसद में मेरी बेइज्जती करते हैं, लेकिन उनका भाषण हटाया नहीं गया

राहुल गांधी का बड़ा बयान, बोले- संसद में मेरी बेइज्जती करते हैं, लेकिन उनका भाषण हटाया नहीं गया
X

भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के कथित संबंधों को लेकर राहुल गांधी ने 13 फरवरी को एक फिर आरोप लगाया है। वायनाड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें (प्रधानमंत्री को) लगता है कि वह बहुत ताकतवर हैं। लेकिन उन्हें इसका एहसास नहीं है कि नरेंद्र मोदी वह आखिरी चीज होंगे, जिनसे मैं डरूंगा।

बता दे, राहुल गांधी ने अडानी समूह की कंपनियों पर अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से जुड़े मामलों को उठाते हुए संसद में दिए अपने हाल के बयान पर कहा कि मैंने जो कुछ कहा था, उस बारे में सबूत देने को कहा गया।

वही राहुल गांधी ने कहा, “संसद की कार्यवाही से हटाए गए मेरे बयानों को लेकर मैंने स्पीकर (लोकसभा अध्यक्ष) को पत्र लिखकर जानकारी दी है और सबूत दिये हैं।” गौतरलब है कि लोकसभा में हाल ही में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राहुल के संबोधन का एक बड़ा हिस्सा सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया था। इसी पर राहुल गांधी ने अपनी बात रखी।

राहुल गांधी ने कहा कि संसद में मेरे भाषण के कुछ हिस्सों को हटाया गया लेकिन मैंने किसी का अपमान नहीं किया। उन्होंने कहा कि देश के पीएम सीधे तौर पर मेरी बेइज्जती करते हैं लेकिन उनकी बातों को ऑफ द रिकॉर्ड नहीं किया जाता। उन्होंने(पीएम मोदी ने) कहा था कि आपका नाम गांधी क्यों है, नेहरू क्यों नहीं है।

बता दे, राहुल गांधी ने यह भी कहा कि सच हमेशा सामने आता है। उन्होंने कहा कि आपको देखना है कि जब मैं बोल रहा था तो मेरे चेहरे और उनके (प्रधानमंत्री) चेहरे को देखना था। देखिए पीएम ने कितनी बार पानी पिया और कैसे पानी पीते समय उनके हाथ कांप रहे थे। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इस देश में हर किसी के लिए संसद की कार्यवाही देखना जरुरी है कि देश में क्या हो रहा है। लोगों का समझना महत्वपूर्ण है कि पीएम और गौतम अडानी के बीच किस तरह की सांठगांठ है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story