Pyara Hindustan
National

लोकसभा चुनाव से पहले NCP में बड़ी हलचल, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को मिली अहम जिम्मेदारी, भतीजे अजित को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव से पहले NCP में बड़ी हलचल, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को मिली अहम जिम्मेदारी, भतीजे अजित को बड़ा झटका
X

लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव हुआ है. सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने खुद इसकी घोषणा की है. समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है. शरद पवार ने ये घोषणा एनसीपी के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर की है. पार्टी का यह निर्णय सीनियर लीडर अजित पवार के लिए झटका माना जा रहा है. जानकारों का कहना था कि अजित खुद पार्टी के अध्यक्ष पद के दावेदार थे. वे फिलहाल महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं.

बता दे, शरद पवार ने कुछ दिन पहले ही पार्टी के अध्यक्ष पद को छोड़ने का ऐलान किया था. हालांकि, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के दबाव के बाद पवार पद पर बने रहने को तैयार हो गए थे.

NCP में बनाए गए दो कार्यकारी अध्यक्ष

पार्टी के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर संगठन के नए पदाधिकारियों के नाम का ऐलान किया गया. सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष के साथ ही महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, महिला, युवा और लोकसभा समन्वय की भी जिम्मेदारी दी गई है.

प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान और गोवा की जिम्मेदारी दी गई है. सुनील तटकरे को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. इसके साथ ही उनके ऊपर ओडिशा, पश्चिम बंगाल, किसान और अल्पसंख्यक विभाग में पार्टी का काम देखने की जिम्मेदारी दी गई है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story