Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में BJP बनी नंबर 1 पार्टी, उद्धव ठाकरे की पार्टी पांचवें पायदान पर

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में BJP बनी नंबर 1 पार्टी, उद्धव ठाकरे की पार्टी पांचवें पायदान पर
X

महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजे में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है। बीजेपी एक बार फिर महाराष्ट्र में नंबर 1 पार्टी बन चुकी है। वहीं उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है। उद्धव ठाकरे की पार्टी ग्राम पंचायत चुनाव में पांचवें पायदान पर रही। महाविकास अघाड़ी में भी उद्धव ठाकरे की पार्टी तीसरे नंबर पर रही है।

महाराष्ट्र के 34 जिलों के 7751 ग्राम पंचायत सीटों पर 18 दिसंबर को मतदान हुआ था। अब तक 7669 सीटों पर नतीजे आ चुके हैं, इसके अनुसार, शिंदे गुट के 801, उद्धव ठाकरे गुट के 705, बीजेपी के 2352, कांग्रेस के 980, एनसीपी के 1550 और अन्य 1281 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की।

वहीं महाराष्ट्र में सरपंच के नतीजे पर नजर डाले तो, भाजपा को 1873 सीटों पर जीत मिली है। शिंदे को 709, उद्धव ठाकरे को 571, एनसीपी को 1007, कांग्रेस 657 सीटें मिली है। वहीं अन्य के खाते में 967 सीटें आई है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ग्राम पंचायत चुनाव के रिजल्ट पर खुशी जाहिर की है। मीडिया से बातचीत करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, बीजेपी और 'बाळासाहेबांची शिवसेना' को 3029 पंचायतों में हमारे सरपंच चुनकर आए है और ग्रामीण जनता ने इस सरकार के ऊपर पूरा विश्वास दिखाया है। उन्होने इस जीत के लिए महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त किया। हमारे पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महाराष्ट्र में हमारी सरकार काम कर रही है और मुख्यमंत्री ने जो निर्णय लिए है उसके ऊपर एक प्रकार से ग्रामीण जनता ने मुहार लगाई है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story