Pyara Hindustan
National

BJP नेता किरीट सोमैया पर दर्ज हुआ केस, सोमैया ने कहा संजय राउत के पास कोई सबूत है तो CM ठाकरे को सौंपे

BJP नेता किरीट सोमैया पर दर्ज हुआ केस, सोमैया ने कहा संजय राउत के पास कोई सबूत है तो CM ठाकरे को सौंपे
X

महाराष्ट्र में महाविकास अघाडी सरकार के नेताओ पर केन्द्रीय जांच एजेंसियो की कार्रवाई के बीच पूर्व बीजेपी सांसद किरीट सोमैया के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दरअसल पूरा मामला ५७ करोड़ के आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए इकट्ठा किए गए पैसे से जुड़ा है जिसमें पैसो में हेराफेरी का आरोप लगाया गया। इस मामले में मानखुर्द के ट्रॉम्बे पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है। एक पूर्व सैन्यकर्मी ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए इकट्ठे किए गए चंदे में कथित फर्जीवाड़े के मामले में मुंबई पुलिस ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे नील के खिलाफ गुरुवार को केस दर्ज किया है। यह केस विमानवाहक पोत INS विक्रांत को बचाने के लिए इकट्ठा किए गए 57 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम में कथित हेराफेरी से जुड़ा है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मानखुर्द के ट्रॉम्बे पुलिस थाने में बुधवार शाम 53 वर्षीय पूर्व सैन्यकर्मी की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को शिवसेना के सांसद संजय राउत ने किरीट सोमैया पर आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए लोगों से जुटाए गए 57 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने का आरोप लगाया था। आरोप को खारिज करते हुए सोमैया ने कहा था कि अगर राउत के पास कोई सबूत है तो उन्हें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंप देना चाहिए।

वहीं, इस मामले में शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में नोटिस दिया है। पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक भाजपा नेता किरीट सौमेया ने INS विक्रांत के लिए पैसे इकट्ठे करने के लिए अभियान शुरू किया था। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उन्होंने जहाज को बचाने के लिए सोमैया को चंदा दिया। बीजेपी नेता ने इस अभियान में 57 करोड़ रुपये से ज्यादा इकट्ठा कर लिए थे. आरोप के मुताबिक उन्होंने राशि को महाराष्ट्र के राज्यपाल के सचिव कार्यालय में जमा करने के बजाय, धन का दुरुपयोग किया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story