Pyara Hindustan
National

BJP नेता बग्गा ने सीएम केजरीवाल के घर के बाहर दिया धरना, कहा- औरंगज़ेब के बाद अरविन्द केजरीवाल दूसरे शासक हैं जिन्होंने पटाखों पर बैन लगाया

BJP नेता बग्गा ने सीएम केजरीवाल के घर के बाहर दिया धरना, कहा- औरंगज़ेब के बाद अरविन्द केजरीवाल दूसरे शासक हैं जिन्होंने पटाखों पर बैन लगाया
X

दिवाली पर पटाखे पर लगे प्रतिबंध को लेकर भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने मुख्यमंत्री आवास पर कार्यकर्ताओं के साथ धरना दिया. भाजपा नेताओं की मांग है कि दिल्ली सरकार पटाखों पर प्रतिबंध हटाए. बग्गा ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल औरंगजेब के बाद हिंदुओं की आस्था पर प्रतिबंध लगाने वाले दूसरे शासक हैं.

बग्गा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के पहले शासक नहीं है, जिन्होंने हिंदुओं के त्योहारों पर प्रतिबंध लगाया है. इनसे पहले मुगल शासक औरंगजेब हिंदू त्योहारों पर प्रतिबंध लगा चुके हैं. इसी तरह का काम अब केजरीवाल कर रहे हैं. पराली से होने वाले प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने पटाखे चलाने पर बैन लगाया है.

बता दें, दिवाली में पटाखे पर से प्रतिबंध हटाने को लेकर भाजपा सांसद मनोज तिवारी सुप्रीम कोर्ट गए, लेकिन निराशा हाथ लगी थी. अब भाजपा नेता मुख्यमंत्री आवास पर धरना प्रदर्शन कर दिवाली पर पटाखे चलाने के लिए छूट की मांग रहे हैं.

बग्गा ने कहा कि पंजाब में पराली जलाने को लेकर सरकार की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जहां सरकार बड़े-बड़े वादे करती है, लेकिन उन्हें पंजाब से होने वाले प्रदूषण नहीं दिखाई दे रहा है. दिल्ली में हिंदुओं के आस्था के साथ खिलवाड़ करते हुए कड़े प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. हरियाणा सरकार से सीख लेते हुए अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के लोगों को ग्रीन क्रैकर्स छोड़ने के लिए 3 घंटे की छूट देनी चाहिए, ताकि दिल्ली के लोग अपने धार्मिक त्योहार को खुशी खुशी मना सकें.

पूर्वांचली लोग यमुना किनारे छठ महापर्व का आयोजन करते हैं तो उन पर भी प्रतिबंध लगाया जाता है, यह कह कर कि यमुना में प्रदूषण होगा, केजरीवाल सरकार दिल्ली में हिंदुओं की आस्था के साथ कभी छठ महापर्व तो कभी दिवाली पर होने वाले प्रदूषण का हवाला देकर कुठाराघात करती है. केजरीवाल सरकार प्रतिबंध लगाकर लोगों की आस्था को ठेस पहुंचा रही है.


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story