Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र गोंदिया जिला परिषद चुनाव मे BJP-NCP ने किया गठबंधन, कांग्रेस की हार पर बोले नाना पटोले - बगल में छुरा घोंप रही NCP

महाराष्ट्र गोंदिया जिला परिषद चुनाव मे BJP-NCP ने किया गठबंधन, कांग्रेस   की हार पर बोले नाना पटोले - बगल में छुरा घोंप रही NCP
X

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार पर मुसीबत के बादल मंडरा रहे है। अलग - अलग मुद्दो को लेकर बीजेपी लगातार शिवसेना और उद्धव ठाकरे सरकार पर हमलावर है। वहीं महाविकास अघाडी सरकार में शामिल शिवसेना और कांग्रेस के लिए एक और बड़ा झटका है। दरअसल महाराष्ट्र में गोंदिया जिला परिषद के अध्यक्ष के चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया है। जिससे कांग्रेस उम्मीदवार की हार हो गई।

जिसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस की ओर से बयान जारी किया गया। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए एनसीपी पर कई आरोप लगाए उन्होने कहा कि 2-2.5 साल में एनसीपी ने हमारी पार्टी के कुछ सदस्यों को छीन लिया। इसने गोंदिया जिला परिषद के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन किया। अगर हम एक दुश्मन चाहते हैं, तो हम किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो खुले तौर पर दुश्मन हो। अगर वे हमारे बगल में पीठ में छुरा घोंपते हैं, तो उनसे सवाल पूछे जाएंगे।

साथ ही नाना पटोले ने कहा कि हम अपने आलाकमान से इस पर चर्चा करेंगे और वे जो कहेंगे हम करेंगे।

बीजेपी उम्मीदवार ने कांग्रेस प्रत्याशी उषा मेंधे को पराजित किया। कांग्रेस को 13 मत मिले जबकि बीजेपी 40 मत मिले। गुणवीर ने कांग्रेस के जितेंद्र कात्रे को हराया। 53 सदस्यीय गोंदिया जिला परिषद में बीजेपी के 26, कांग्रेस के 13, एनसीपी के छह, जनता की पार्टी के चार और दो निर्दलीय सदस्य हैं।

राज्य में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस का महागठबंधन सत्ता में है। इस आश्चर्यजनक राजनीतिक गठजोड़ के संबंध में एनसीपी नेता राजेंद्र जैन और बीजेपी के रहंगदले ने दावा किया कि उन्होंने अपने-अपने दलों के वरिष्ठ नेताओं के निर्देशों का पालन किया।

भंडारा जिला परिषद में, कांग्रेस 21 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। निकाय में कुल 52 सदस्य हैं। पड़ोसी भंडारा में, पूर्व विधायक चरण वाघमारे के नेतृत्व में बीजेपी के पांच बागी सदस्यों ने कांग्रेस के उम्मीदवार गंगाधर जिबखते को जिला परिषद अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित कराने के लिए कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया। बीजेपी के बागी गुट के नेता संदीप टाले को भंडारा में जिला परिषद उपाध्यक्ष सदस्य चुना गया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story