Pyara Hindustan
National

BJP ने पार्टी के राज्यसभा सांसदों को जारी किया व्हिप,क्या 8 फरवरी को UCC पर अपना वादा पूरा करेगी मोदी सरकार ?

BJP ने पार्टी के राज्यसभा सांसदों को जारी किया व्हिप,क्या 8 फरवरी को UCC पर अपना वादा पूरा करेगी मोदी सरकार ?
X

संसद का बजट सत्र चल रहा है बीजेपी ने अपने राज्यसभा सांसदो के लिए तीन लाईन व्हिप जारी कर दिया है। बीजेपी ने अपने सभी राज्यसभा सांसदो को ८ फरवरी को सदन में उपस्थित रहने और सरकार के रुख का समर्थन करने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। सवाल यह है कि क्या सरकार की देश में समान नागरिक संहिता को जल्द ही लागू करने की कोई योजना है? या फिर कुछ और वजह।

इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कयासो का दौर शुरु हो गया है। कई ट्विटर यूजर्स यह कयास लगा रहे है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर कोई प्रस्ताव सदन में आ सकता है,जिसे पास कराने के लिए संख्या की जरूरत है। तो ऐसे में यह व्हिप जारी किया गया है। वहीं कुछ ट्विटर यूजर्स ने लिखा है कि कुछ खास होने वाला नहीं है। राष्ट्रपति को धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोलेंगे। तो वहीं कुछ लोगो ने मतदान को लेकर भी कयास लगाए है।

बता दें कि देश में एक बार फिर यूनीफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) यानि 'समान नागरिक संहिता ' को लेकर बहस शुरु हो चुकी है। राज्यसभा में बीजेपी सासंद किरोड़ी लाल मीणा ने यूनीफॉर्म सिविल कोड पेश किया। हालाकि विपक्ष के द्वारा इसका कड़ा विरोध किया गया। लेकिन वहीं बीजेपी का तीसरा सबसे बड़ा मुद्दा रहा है यूनीफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी)। भारत के संविधान का आर्टिकल 44 भी कहता है कि सरकार को इसके लिए प्रयास करने चाहिए। सर्वसम्मति बनाने के प्रयास करने चाहिए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story