Pyara Hindustan
National

कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा ने की जिन्ना की तारीफ़, देश के दो टुकड़े होने को बताया जायज़, बीजेपी ने किया पलटवार पूछा- "जिन्ना" कांग्रेस का आदर्श पुरुष है?

कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा ने की जिन्ना की तारीफ़, देश के दो टुकड़े होने को बताया जायज़, बीजेपी ने किया पलटवार पूछा- जिन्ना कांग्रेस का आदर्श पुरुष है?
X

अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा मोहम्मद अली जिन्ना पर दिये बयान के चलते सुर्खियों में हैं। दरअसल उन्होंने आजादी के दौरान 1947 में हुए देश को बंटवारे को लेकर कहा कि जिन्ना ने बंटवारा कर देश का भला किया। सज्जन वर्मा ने कहा कि जिन्ना और नेहरू को धन्यवाद देना चाहिए कि उन्होंने अक्ल से देश के दो टुकड़े किये।

बता दें कि मालवा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होने पहुंचे सज्जन वर्मा ने आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए ये बातें कहीं। साथ ही सज्जन वर्मा ने कहा कि अखण्ड भारत का मतलब पाकिस्तान, इंडोनेशिया, बांग्लादेश, श्रीलंका को एक करना। ऐसे में बांग्लादेश, पाकिस्तान, इंडोनेशिया के मुसलमान अगर भारत में आ गये तो मोदी जी, भागवत जी आपको खड़े रहने की जगह नहीं मिलेगी।

सज्जन सिंह वर्मा के जिन्ना वाले बयान पर राजनीति गरमा गई है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि 'कांग्रेस जिन्ना प्रेमी हो गई है. कांग्रेस ने देश के विभाजन को स्वीकार कर लिया है.' साथ ही रामेश्वर शर्मा नेसवाल किया की "जिन्ना" कांग्रेस का आदर्श पुरुष है ?

बता दे, सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें करारा जवाब दिया है। दरअसल मध्य प्रदेश के बीजेपी मंत्री विश्वास सारंग ने कहा की इसका मतलब कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है कि हिंदुस्तान के विभाजन के दोषी नेहरू और जिन्ना थे। हम तो कहते आए हैं कि नेहरू और जिन्ना ने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए देश के दो टुकड़े करवा दिए।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story