Pyara Hindustan
National

भाजपा का राहुल गाँधी पर पलटवार, कहा- महंगाई व बेरोजगारी बहाना, सही वजह ईडी को डराना और परिवार को बचाना है

भाजपा का राहुल गाँधी पर पलटवार, कहा- महंगाई व बेरोजगारी बहाना, सही वजह ईडी को डराना और परिवार को बचाना है
X

आज महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस के प्रदर्शन के बीच भाजपा ने महंगाई व नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस व गांधी परिवार पर सीधा हमला बोला। राहुल गांधी ने कांग्रेस के प्रदर्शन से पहले केंद्र सरकार को घेरा और देश में लोकतंत्र को खत्म करने का आरोप लगाया। इसके बाद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब महंगाई पर चर्चा होती है तो राहुल गांधी सदन में आते नहीं हैं। सदन में वॉक आउट कर जाते हैं।

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में विस्तार से उत्तर दिया कि कोविड की समस्या के बावजूद भारत की आर्थिक व्यवस्था दुनिया के कई देशों की तुलना में बेहतर है। रविशंकर प्रसाद ने नेशनल हेराल्ड केस को लेकर आरोप लगाया कि गांधी परिवार ने पांच लाख रुपये लगाकर 5000 करोड़ रुपये की संपत्ति हथिया ली है।


राहुल गाँधी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दे, महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन से पहले राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा, देश में लोकतंत्र की जो मौत हुई, उससे आपको कैसा लग रहा है? जिस लोकतंत्र को 70 सालों में बनाया गया, उसे आठ साल में खत्म कर दिया गया। उन्होंने कहा, देश में आज लोकतंत्र नहीं है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, आज देश में सिर्फ चार लोगों की तानाशाही है। हम महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन हमें जेल में डाल दिया जाता है। हमें संसद में बहस नहीं करने दी जा रही।

राहुल गांधी ने कहा, जब हमारी सरकार थी तब केंद्रीय एजेंसियां और अन्य संवैधानिक संस्थाएं निष्पक्ष होती थीं। इन्हीं के सहारे विपक्ष खड़ा होता है, लेकिन भाजपा सरकार ने सभी एजेंसियों और संस्थाओं को अपने कब्जे में कर रखा है। साथ ही उन्होंने कहा की हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था। हिटलर कैसे चुनाव जीतता था? उसके पास सारी संस्थान उसके हाथ में थी। उसके पास पूरा ढ़ांचा था। मुझे पूरा ढांचा दे दो फिर मैं दिखाऊंगा चुनाव कैसे जीता जाता है

राहुल गांधी नकली 'गांधी'- प्रह्लाद जोशी

जिसके बाद बीजेपी ने जमकर पलटवार किया है और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, वह महात्मा गांधी के वंशज नहीं हैं। वह एक 'नकली' गांधी हैं और यह एक नकली विचारधारा है।

बीजेपी ने जनता के समर्थन से जीता चुनाव- संबित पात्रा

इसी पर जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा बोलें "हां, हिटलर भी चुना जीत के आया था" - राहुल गांधी से जब भाजपा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उसने चुनाव जीता है, इसलिए यह इस बात का सबूत है कि उसे लोगों का समर्थन प्राप्त है।"

कांग्रेस का लोकतंत्र, भ्रष्टाचारतंत्र था- रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस का लोकतंत्र भ्रष्टाचार का तंत्र है। राहुल गांधी भ्रष्टाचार से बचने के लिए देश की आलोचना कर रहे हैं। राहुल गांधी बताएं कि वह जमानत पर क्यों हैं? आज रक्षा सौदों में कोई 'कट' नहीं होता। कांग्रेस पार्टी आज एक परिवार की जेब में है। यह परिवार अब पार्टी की प्रॉपर्टी पर कब्जे की कोशिश कर रहा है। जिस मामले में वे बेल पर हैं, उन संस्थाओं पर राहुल गांधी आरोप लगाना बंद करें। भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने आज साफ झूठ बोला है। दो दिन पहले जब सदन में चर्चा हुई तो उसमें कांग्रेस के लोगों ने भाग लिया ही नहीं। महंगाई और बेरोजगारी की चर्चा तो एक बहाना है। सही वजह है ईडी को डराना, धमकाना और परिवार को बचाना।

आपकी दादी ने आपातकाल लगाया था, कुछ याद है?

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी की दादी ने देश में आपातकाल लगाया था। आपातकाल में बड़े-बड़े पत्रकारों को जेल भेजा था। राहुल गांधी की दादी जी ने 'कमिटेड ज्यूडिशियरी' की बात की थी। प्रसाद ने राहुल से पूछा कहा, आपको कुछ याद है? आप हमें लोकतंत्र की नसीहत देते हैं। क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है? प्रसाद ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी की अगुआई में सत्ता के गलियारों में बिचौलियों के लिए दरवाजे बंद हैं। डिफेंस डील में कोई कट नहीं लगता। कांग्रेस और उनका भ्रष्टाचारी तंत्र इससे परेशान है। इसी की व्यथा राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखी।


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story