Pyara Hindustan
National

पंजाब में BJP का बड़ा दांव, कैप्टन अमरिंदर, सुनील जाखड़ और जयवीर शेरगिल को BJP ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

पंजाब में BJP का बड़ा दांव, कैप्टन अमरिंदर, सुनील जाखड़ और जयवीर शेरगिल को BJP ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
X

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व नेता जयवीर शेरगिल को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त करने का एलान किया. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ को राष्ट्रीय कार्यसमिति में जगह दी है. दोनों ही नेता कांग्रेस में लंबे समय तक रहे हैं. इसके अलावा यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का मेंबर बनाया गया है.

पार्टी ने बीजेपी की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष रहे मदन कौशिक, पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई के पूर्व अध्यक्ष विष्णुदेव साय और बीजेपी की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोरंजन कालिया को राष्ट्रीय कार्य समिति का विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है. पार्टी ने एक बयान जारी कर बताया कि यह निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है.

जयवीर शेरगिल ने क्यों छोड़ी थी कांग्रेस

जयवीर शेरगिल ने अगस्त 2022 में कांग्रेस छोड़ते हुए तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया था कि नेता लगातार जमीनी हकीकत की अनदेखी कर रहे हैं. पार्टी के निर्णय लेने वाले लोग युवाओं की आकांक्षाओं के अनुरूप फैसले नहीं ले रहे हैं.

अपमान किया है- कैप्टन अमरिंदर

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर 2021 को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया. इसके बाद साफ हो गया था कि वो पार्टी छोड़ने वाले हैं. करीब इसके 40 दिन बाद नवंबर 2021 में उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि पार्टी ने उनका अपमान किया है. कैप्टन की लोक कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के साथ मिलकर 2022 का पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ा लेकिन उनकी पार्टी सफल नहीं हुई. वो खुद पटियाला शहर से आम आदमी पार्टी के अजितपाल सिंह कोहली से चुनाव हार गए.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story