Pyara Hindustan
National

मिशन 2024 को लेकर BJP की बड़ी तैयारी, केंद्रीय मंत्रिमंडल, राज्यों और केंद्रीय संगठन में हो सकता है बड़ा बदलाव !

मिशन 2024 को लेकर BJP की बड़ी तैयारी, केंद्रीय मंत्रिमंडल, राज्यों और केंद्रीय संगठन में हो सकता है बड़ा बदलाव !
X

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होने वाला है. ऐसे में महीने के अंतिम सप्ताह से शुरू होने वाले सत्र से पहले उम्मीद जतायी जा रही है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विस्तार को धरातल पर उतारने के लिए विचार- विमर्श की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. जानकारी हो कि गृह मंत्री अमित शाह की कुछ सहयोगी दलों के नेताओं से मुलाकात के बाद 8 जनवरी की रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में मैराथन बैठक हुई.

BJP की केंद्रीय मंत्रिमंडल, राज्यों और केंद्रीय संगठन में होगा बड़ा बदलाव !

वही कई घंटों तक चली इस उच्चस्तरीय बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संगठन महासचिव बीएल संतोष ने हिस्सा लिया. सूत्रों का यह भी कहना है कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले इस चुनाव को मजबूती देने के लिए केवल केंद्रीय मंत्रिमंडल ही नहीं राज्यों और केंद्रीय संगठन में भी अहम बदलाव होंगे. बदलाव की यह प्रक्रिया उम्मीदन केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार से शुरू हो सकती है. साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल को एक साल का विस्तार देने की बात भी कही जा रही है.


बता दे, यूनियन कैबिनेट में विस्तार के बाद सभी राज्यों में भी बदलाव और जरूरी नेतृत्व परिवर्तन और केंद्रीय संगठन में अहम बदलावों पर मुहर लग सकती है. बताया जा रहा है कि फरवरी 15 तारीख तक हर तरह के बदलाव कर दिए जा सकते है. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पूर्व मोदी मंत्रिमंडल का यह बड़ा ही अहम विस्तार मना जा रहा है क्योंकि यह अंतिम विस्तार होगा. व्यापक स्तर पर चर्चा के बाद विस्तार के जरिए राज्यों के समीकरण साधने के लिए बड़े बदलाव किए जाएंगे ताकि राज्यों के सियासी, सामाजिक समीकरण साधे जा सकें.


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story