Pyara Hindustan
National

श्रीनगर के लाल चौक से कारगिल तक BJP की तिरंगा रैली, महबूबा मुफ्ती बोली - तिरंगा खरीदने के लिए मजबूर कर रहा J&K प्रशासन

श्रीनगर के लाल चौक से कारगिल तक BJP की तिरंगा रैली, महबूबा मुफ्ती बोली - तिरंगा खरीदने के लिए मजबूर कर रहा J&K प्रशासन
X

आजादी के 75 साल के मौके पर मोदी सरकार ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' का जश्न मनाने का ऐलान किया है। जिसके बाद जम्मू कश्मीर के लाल चौक पर आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाया जा रहा है, कारगिल विजय दिवस पर BJP ने तिरंगा यात्रा का आयोजन किया है जिसमें सभी कल मंगलवार के दिन कारगिल वॉर मेमोरियल पहुंचेंगे। लाल चौक के घंटाघर से शुरू होगी और विजय दिवस पर करगिल पहुंचेगी जहां पर करगिल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस रैली में देश के अलग अलग जगहों से पहुंचे करीब 700 बाइकर्स भी शामिल होंगे।

लेकिन जहां एक तरफ श्रीनगर का लाल चौक तिरंगे के रंग में रंगा नजर आया तो दूसरी तरफ पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर 'हर घर तिरंगा' मुहिम के तहत लोगों को राष्ट्रीय ध्वज खरीदने के लिए 'मजबूर' करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि देशभक्ति स्वत: आती है और इसे थोपा नहीं जा सकता। यह मुहिम 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत 13 से 15 अगस्त तक नागरिकों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से शुरू की गई है।

आपको बता दें कि केंद्र द्वारा मनाए जा रहे 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत सरकार ने 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने घरों, दुकानों और कारखानों पर तिरंगा फहराने की अपील की है। रविवार को ही गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के मणिपुर इलाके में आयोजित एक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित इस कार्यक्रम का मकसद आजादी के बाद पिछले 75 साल में हुए देश के विकास को लेकर बच्चों एवं युवाओं के बीच जागरुकता फैलाना और उनमें देशभक्ति की भावना पैदा करना है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story