Pyara Hindustan
National

बीकेयू नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, टिकैत बंधुओं के लिए बड़ा झटका

बीकेयू नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, टिकैत बंधुओं के लिए बड़ा झटका
X

भारतीय किसान यूनियन में फूट पड़ चुकी है। हाल ही में भाकियू के भीतर की गुटबाजी खुलकर सामने आई जहां किसान आंदोलन की अगुवाई करने वाले आंदोलनजीवि राकेश टिकैत को संगठन ने BKU से बाहर का रास्ता दिखा दिया तो वहीं इसके साथ ही उनके भाई नरेश टिकैत को भी अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। नरेश टिकैत की जगह राजेश सिंह चौहान को अध्यक्ष बनाया गया।

लेकिन इस बीच एक तस्वींर सामने आई है जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भारतीय किसान यूनियन के नेता नजर आ रहे है। बताया जा रहा है कि टिकैत बंधुओं को हटाने के बाद बीकेयू नेताओं ने पहली बार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

बता दें कि हाल ही में किसान नेता चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर 'टिकैत बंधुओं' के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन में आखिरकार बगावत हो गई और किसान यूनियन के दो फाड़ हो गए। गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह मलिक के संरक्षण और राजेश सिंह चौहान के नेतृत्व में भारतीय किसान यूनियन से अलग भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) नाम से नया संगठन बनाया गया है। इस तरह किसान आंदोलन का अहम चेहरा रहे राकेश टिकैत और नरेश टिकैत किसान यूनियन में अलग-थलग पड़ गए हैं।

जिसके बाद आरोप - प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। राकेश टिकैत का कहना है कि उन लोगों ने दबाव में अपना दूसरा संगठन बनाया है। हमने उन्हें सुबह भी मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने।

वहीं BKU के नए अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने दावा किया है कि हम किसी राजनैतिक दल से नहीं जुड़ेंगे। हम किसान नेता महेन्द्र सिंह टिकैत के मार्ग पर चलेंगे चलने वाले हैं और हम अपने सिद्धांतों को विपरीत नहीं जाएंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story