Pyara Hindustan
National

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर हुआ ब्लास्ट, PM मोदी ने 31 अक्टूबर को रेलवे लाइन का किया था लोकार्पण

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर हुआ ब्लास्ट, PM मोदी ने 31 अक्टूबर को रेलवे लाइन का किया था लोकार्पण
X

गुजरात विधानसभा चुनाव के बीच उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक उड़ाने की बड़ी साजिश को अंजाम दिया गया है। 13 दिन पहले शुरू हुए उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन पर बने पुल पर शनिवार देर रात अज्ञात लोगों ने ब्लास्ट कर दिया। बदमाशों की साजिश ब्लास्ट कर पुल को उड़ाने और रेलवे ट्रैक को बर्बाद करने की थी। पीएम मोदी ने 31 अक्टूबर को ही इस लाइन का लोकार्पण किया था।

धमाके की आवाज सुनने के बाद अब सबसे पहले स्थानीय लोग वहां पहुंचे और उन्होने मौके से बारुद बरामद किया। ब्लास्ट के बाद की तस्वीरें सामने आई है जिसमें देखा जा सकता है कि ब्लास्ट से पटरियों पर क्रैक आ गया है। धमाके से करीब 4 घंटे पहले ही ट्रैक से ट्रेन गुजरी थी। इस घटना के बाद अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर तक ही रोक दिया गया है।

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने कहा- डेटोनेटर से पुल को उड़ाने की साजिश की गई है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा को डिटेल जांच के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि उदयपुर-अहमदाबाद ट्रेन की शुरुआत पीएम नरेन्द्र मोदी ने 31 अक्टूबर 2022 को असारवा स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर की थी। इस ट्रैक के लिए 6 साल लंबा इंतजार करना पड़ा था। पहले यहां मीटर गेज(छोटी लाइन) थी, इसे हटाकर ब्रॉड गेज में तब्दील किया गया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story