Pyara Hindustan
National

उद्धव ठाकरे से छिनी शिवसेना भाई राज ठाकरे ने कसा तंज, शरद पवार बोले - छोड़ो तीर-धनुष, नया चिन्ह लो

उद्धव ठाकरे से छिनी शिवसेना भाई राज ठाकरे ने कसा तंज, शरद पवार बोले - छोड़ो तीर-धनुष, नया चिन्ह लो
X

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न धनुष-बाण मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट को देने का फैसला किया। अब उद्धव ठाकरे के पास न तीर रहा, न कमान।

भाई उद्धव ठाकरे से शिवसेना का नाम और चिह्न छिनने के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने ऑडियो ट्वीट किया है। उसमें बाला साहेब ठाकरे का भाषण है। जिसमें वह कह रहे हैं कि पैसा आता है और जाता है। पैसा जाएगा तो वापस कमा लिया जाएगा, लेकिन एक बार नाम गया तो कभी वापस नहीं आएगा। इसलिए नाम बड़ा करो। नाम ही सब कुछ है। मनसे के अध्यक्ष राज ठाकरे ने ऑडियो ट्वीट किया और लिखा, "बालासाहेब द्वारा दिया गया 'शिवसेना' का विचार कितना सही था, आज हम एक बार फिर जानते हैं।

सिर्फ राज ठाकरे ही नही बल्कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उद्धव को नसीहत दी है। शरद ने कहा कि इससे कोई बड़ा प्रभाव नहीं होगा।पवार ने कहा कि ये चुनाव आयोग का फैसला है एक बार फैसला हो जाने के बाद कोई चर्चा नहीं हो सकती। इसे स्वीकार करें और नया चुनाव चिह्न लें।

शरद पवार ने कहा कि पुराने चुनाव चिह्न के चले जाने का कोई बड़ा असर नहीं होने वाला है क्योंकि लोग नए वाले को स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा कि यह बस 15 दिनों कर ही चर्चा का विषय रहेगा बाद में सब भूल जाएंगे। इस दौरान उन्होने कांग्रेस और इंदिरा गांधी का भी जिक्र किया कहा कि जैसे कांग्रेस के सिंबल दो बैलों को हाथ के साथ बदल दिया गया और लोगो ने इसे स्वीकार भी किया वैसे ही उद्धव ठाकरे गुट के नए सिंबल को उसी तरह स्वीकार करेंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story