Pyara Hindustan
National

BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के खिलाफ बंगाल में प्रस्ताव पास, TMC विधायक उदयन गुहा ने BSF पर दिया शर्मनाक बयान

BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के खिलाफ बंगाल में प्रस्ताव पास, TMC विधायक उदयन गुहा ने BSF पर दिया शर्मनाक बयान
X

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लेते हुए पाकिस्तान और बांग्लादेश से सटी भारत की अंतरराष्ट्रीय सरहदों की हिफाजत में जुटे देश के एक अहम पैरा मिलिट्री फोर्स बीएसफ को नई ताकत दी गई। पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम की सीमाओ पर बीएसफ का दायरा १५ किलोमीटर से बढाकर ५० किलोमीटर तक कर दिया गया है।लेकिन सरकार के इस फैसले से पश्चिम बंगाल की सरकार भड़की हुई है। ममता बनर्जी ने इस सिलसिले में केन्द्र सरकार को चिट्ठी लिख चुकी है। लेकिन इसके बाद टीएमसी के एक नेता ने देश के जवानो का अपमान करते हुए शर्मनाक बयान दिया।

दरअसल पश्चिम बंगाल की विधानसभा में बीएसफ के अधिकार क्षेत्र विस्तार के खिलाफ प्रस्ताव पर चर्चा हुई और इस दौरान टीएमसी के विधायक उदयन गुहा ने एक ऐसा बयान दिया जिस पर हंगामा हो गया। दिनहाटा से टीएमसी विधायक उदयन गुहा ने कहा कि जब महिलाएं सीमा पार करती हैं तो तलाशी के नाम पर बीएसएफ के जवान उन्हें गलत तरीके से छूते हैं। कहा कि कर्मियों ने 'भारत माता की जय' का कितना भी जाप किया हो, वे देशभक्त नहीं हो सकते है।

बता दें कि सीमा पर बीएसफ का दायरा बढने से ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। बीएसफ को सीमा से सटे कुछ राज्यों के ज्यादा इलाके में तलाशी लेने, जब्त करने, गिरफ्तार करने का अधिकार मिला है। यही वजह है कि ममता बनर्जी बौखलाई हुई है।

पश्चिम बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा से बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को 50 किमी तक बढ़ाने के केंद्र के कदम के खिलाफ विधानसभा ने एक प्रस्ताव पारित किया है।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story