Pyara Hindustan
National

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंदिर के पास मिला भैंस का कटा सिर, इलाके में फैला तनाव, पुलिस ने की शांति की अपील

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंदिर के पास मिला भैंस का कटा सिर, इलाके में   फैला तनाव, पुलिस ने की शांति की अपील
X

राजधानी दिल्ली में दंगा भड़काने की बड़ी साजिश बेनकाब हुई है। दिल्ली के वेलकम इलाके में मंदिर के पास भैंस का कटा सिर बरामद किया गया है। इस मामले में आरोपी अजीम और 16 साल के एक नाबालिक लड़के को गिरफ़्तार किया गया। पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की है।

डीसीपी ईस्ट जॉय टिर्की ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे एक कॉलर ने वेलकम पुलिस स्टेशन को सूचना दी कि यहां वेस्ट गोरखपार्क के नाला रोड स्थित मंदिर के बाहर सड़क पर भैंस का कटा हुआ सिर मिला है। लोगों से अपील है कि इलाके में शांति बनाए रखने में पुलिस की सहायता करें और किसी भी प्रकार की अफवाहें न फैलाएं।

दरअसल ये पूरा मामला दिल्ली के वेलकम इलाके का है। जहां एक मंदिर के बाहर सड़क पर शुक्रवार को भैंस का कटा हुआ सिर मिला। घटना के सिलसिले में दिल्ली के बाबरपुर निवासी दो आरोपियों अजीम (27) और 16 साल के एक लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद से आसपास के इलाके में तनाव का माहौल है।

पुलिस के मुताबिक,स्कूटर पर सवार दो लड़के भैंस का कटा हुआ सिर लेकर आए और मंदिर के बाहर फेंककर चले गए। डीसीपी ने बताया कि कटे हुए सिर को तुरंत पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और घटनास्थल से हटा दिया। पूरे मामले में दो आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 ए (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story