Pyara Hindustan
National

पश्चिम बंगाल में गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, कोरोना की लहर समाप्त होते ही लागू होगा CAA

पश्चिम बंगाल में गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, कोरोना की लहर समाप्त होते ही लागू होगा CAA
X

अमित शाह उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग जिले के सिलिगुड़ी रेलवे इंस्टिट्यूट ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए हिंसा के खिलाफ हुंकार भरी और राज्य की ममता सरकार पर जमकर बरसे। साथ ही अमित शाह ने CAA को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है। दरअसल गृहमंत्री ने ममता सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की कुछ लोग अफवाह फैला रहे है की देश में CAA लागु नहीं होगा लेकिन आज मैं ये बता देना चाहता हूँ की क्रोना की लहरख़त्म होने के बाद ही CAA लागू होगा।

आपको बता दे सिलीगुड़ी रैली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा गृहमंत्री अमित शाह ने कहा की ममता दीदी आपको 3 बार चुनने के बाद भी आप नहीं सुधर रही हैं, जब तक आप बंगाल की जनता पर अत्याचार, भ्रष्टाचार, कटमनी और सिंडिकेट का राज खत्म नहीं करेंगी तब तक भाजपा अपनी लड़ाई चालू रखेगी।

साथ ही गृहमंत्री ने कहा की चुनाव के बाद यहां जो हिंसा हुई उसके बाद मानवाधिकार आयोग ने कहा कि बंगाल में कानून का राज नहीं है बल्कि यहां जो सत्ता में है उनकी इच्छा का राज है। यहां 101 लोगों की हत्या कर दी, 1829 लोग घायल हुए और 161 से ज्यादा मुकदमों में टीएमसी के गुंडे अपराधी पाए गए।

वहीं बीरभूम हिंसा मामले में भी अमित शाह ने ममता बनर्जी को घेरते हुए सवाल किया, गृहमंत्री ने कहा की जब भी देश भर में कोई घटना होती है तो ममता बनर्जी एक प्रतिनिधिमंडल भेजते हैं, लेकिन उन्होंने बीरभूम में एक प्रतिनिधिमंडल क्यों नहीं भेजा जहां 8 महिलाओं और एक बच्चे को जिंदा जला दिया गया था, क्या वे उसके लोग नहीं हैं?

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर रात्रिभोज के लिए जा सकते हैं। वहीं सूत्रों की माने तो गृहमंत्री दो दिवसीय बंगाल दौरे के आखिरी दिन शाम को विक्टोरिया मेमोरियल हाल परिसर में प्रदेश की दुर्गापूजा को यूनेस्को की तरफ से विरासती धरोहर के तौर पर मान्यता दिए जाने के उपलक्ष में केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से आयोजित समारोह में शामिल होंगे। उसके बाद वहां से सौरव गांगुली के बेहला इलाके में स्थित घर जाएंगे और वहां रात्रिभोज करेंगे।


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story