Pyara Hindustan
National

नोएडा GIP मॉल के कार्निवल सिनेमा में कश्मीर फाइल्स देखने आए लोगों का घोटा दम। मैनेजर ने क्यों किया AC बंद।

नोएडा GIP मॉल के कार्निवल सिनेमा में कश्मीर फाइल्स देखने आए लोगों का घोटा दम। मैनेजर ने क्यों किया AC बंद।

नोएडा GIP मॉल के कार्निवल सिनेमा में कश्मीर फाइल्स देखने आए लोगों का घोटा दम। मैनेजर ने क्यों किया AC बंद।
X

द कश्मीर फाइल्स फिल्म ने 5 दिनों में 60 करोड़ से ऊपर की कमाई कर ली है। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। जहां एक तरफ हर दिन इस फिल्म का हाउस फुल जा रहा है लोग जमकर इसकी तारीफ कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल द कश्मीर फाइल्स से बौकला रहे हैं। इसी बीच प्यारा हिंदुस्तान की टीम भी लगातार इस फिल्म के रिव्यू लोगों तक पहुंचा रही है। अलग-अलग सिनेमा घरों के बाहर फिल्म देखकर आ रहे लोगों से बात करने के बाद हमारी टीम भी बीती शाम द कश्मीर फाइल्स देखने पहुंची थी। लेकिन वहां मौजूद थिएटर में फिल्म देखने आए लोगों को भारी गर्मी होने के कारण घुटन का सामना करना पड़ा। क्योंकि सिनेमाहॉल में AC बंद किया गया था।

कल रात नोएडा के द ग्रेट इंडिया पैलेस मॉल में द कश्मीर फाइल्स के 7 बजे के शो के दौरान फिल्म देख रहे लोगों को गर्मी से घुंटन का सामना करना पड़ा। द कश्मीर फाइल्स के कल शाम के शो में भी पूरा थिएटर लोगों से भरा था। इस बढ़ती गर्मी के मौसम में लोगों से भरे एक बंद थिएटर में अगर AC ही काम न कर रहा हो तो लोगों को उससे आपत्ति होना लाजमी है, और वो भी तब जब लोग पैसा दे कर वहां बैठे हों। इस पूरे हंगामे के दौरान हम वहीं मौजूद थे और सिनेमाहॉल की शर्मनाक हरकत को भी देख रहे थे।

दरअसल, कल शाम 7 बजे हम जीआईपी मॉल के कार्निवल सिनेमा में द कश्मीर फाइल्स देखने पहुंचे। फिल्म के इंटरवल से पहले ही एक महिला के शोर की आवाज आई जिसे सुनते ही फिल्म देख रहे लोग चौंक गए और देखने लगे की आखिर वो महिला क्यों इतना चिल्ला रही हैं। शोर सुनते ही सिनेमाहॉल की लाइट जला दी गई। तब हमें भी पता लगा कि एक बूढ़ी महिला वहां के स्टाफ पर चिल्ला रही हैं। क्योंकि फिल्म के दौरान वहां AC जानबूझ कर बंद रखा, और बार-बार शिकायत करने के बाद भी AC चालू नहीं किया गया। जबकि वहां के मैनेजर एजाज खान ने शिकायत के बाद वादा किया कि वह तुरंत AC चालू करा रहे हैं लेकिन इसके 20 मिनट बाद भी कूलिंग नहीं हुई।

इसी बीच हमने वहां देखा कि सिनेमाहॉल के बाहर की लॉबी में AC पूरी तरीके से काम कर रहा था लेकिन सिर्फ फिल्म देखने के दौरान ही लोगों से खचाखच भरे हॉल में AC ही चालू नही किया गया। शुरुआत में लोगों का पूरा फॉकस फिल्म देखने में था लेकिन धीरे-धीरे फिल्म देख रहे लोगों को गर्मी की वजह से घुटन होने लगी। इससे पहले की लोग इसपर आवाज उठाते वहां मौजूद उन बुजुर्ग महिला ने इस पर आवाज उठाई और सिनेमाहॉल के स्टाफ की क्लास लगा दी।

अब हमारी टीम भी इस पर बात करने वहां के मैनेजर के पास गई और AC क्यों नहीं चलाया जा रहा ये भी पूछा। वहां के मैनेजर एजाज खान ने बताया की AC चल रहा है जबकि फिल्म देख रहा हर व्यक्ति गर्मी से घुटन महसूस कर रहा था। एजाज खान ने झूठ बोला के AC चालू कर दिया लेकिन उसके बोलने के 20 मिनट तक भी गर्मी बढ़ रही थी हॉल में बिल्कुल भी कूलिंग नहीं थी। बस फिर हॉल में मौजूद जनता ने आवाज उठाई और मैनेजर को लगातार AC चलाने को कहा। हंगामा मचने के कुछ देर बाद AC चालू किया गया फिर लोगों ने भारत माता की जय के भी नारे लगाए और बुजुर्ग महिला का भारी बहुमत से सभी ने समर्थन किया।




Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story