Pyara Hindustan
National

यस बैंक-DHFL स्कैम में CBI ने दाखिल की नई चार्जशीट, NCP चीफ शरद पवार के करीबी अविनाश भोसले की बढ़ी मुश्किले

यस बैंक-DHFL स्कैम में CBI ने दाखिल की नई चार्जशीट, NCP चीफ शरद पवार के करीबी अविनाश भोसले की बढ़ी मुश्किले
X

यस बैंक - डीएचएफएल स्कैम में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई ने आज इस मामले में अविनाश भोसले और उनसे जुड़ी कंपनियों, सत्येन टंडन और अन्य के खिलाफ मुंबई कोर्ट में चार्जशीट दायर की है।

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने इस चार्जशीट में अविनाश भोसले, सत्यम गोपालदास टंडन, मेट्रोपोलिस होटल्स एलएलपी, ABIL इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, ABIL हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड, अरिंदम डेवलपर्स एलएलपी, अविनाश भोसले ग्रुप, फ्लोरा डेवलपमेंट लिमिटेड का नाम शामिल किया है। सीबीआई की नई चार्जशीट में अविनाश भोसले के अलावा छह अन्य कंपनियां हैं।

बता दें कि अविनाश भोसले को यस बैंक के सह संस्थापक राणा कपूर और डीएचएफएल के कपिल वधावन से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में मुंबई से गिरफ्तार किया गया था। साथ ही उनका नाम दीवान हाऊसिंग फाइनेंस लिमिटेड और यस बैंक घोटाले में आया था। बीते कुछ समय से अलग-अलग मामलों में उनसे पूछताछ हो रही है। अविनाश भोसले पुणे के बड़े कंस्ट्रक्शन व्यापारी हैं और उन्हें पुणे में रिएल स्टेट किंग कहा जाता है।

अविनाश भोसले कई एनसीपी नेताओं के करीबी और कांग्रेस नेता विश्वजीत कदम के ससुर हैं। इसके अलावा अविनाश भोसले को शरद पवार के करीबी लोगों में से एक बताया जाता है। इस खबर से पवार को बड़ा झटका लग सकता है।

क्या है मामला

सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक यह घोटाला 2018 में अप्रैल से जून के बीच शुरू हुआ था, जब यस बैंक ने डीएचएफएल के अल्पावधि ऋणपत्रों में 3,700 करोड़ रुपये का निवेश किया। इसके बदले में वधावन ने कथित तौर पर कपूर और उनके परिजनों को 600 करोड़ रुपये की रिश्वत दी। ये रकम डीओआईटी अर्बन वेंचर्स (इंडिया) प्रा.लि. को कर्ज के रूप में दी गई थी। एफ्रआईआर में ये भी कहा गया था कि कपूर की बेटियों- रोशनी, राधा और राखी की डीओआईटी में 100 फीसदी हिस्सेदारी हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story