Pyara Hindustan
National

बिहार की पूर्व CM राबड़ी के आवास पर CBI का छापा, लैंड फॉर जॉब स्कैम में एजेंसी ने लिया एक्शन

बिहार की पूर्व CM राबड़ी के आवास पर CBI का छापा, लैंड फॉर जॉब स्कैम में एजेंसी ने लिया एक्शन
X

देशभर में सीबीआई का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। अब बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम छापेमारी के लिए पहुंची है। जानकारी के मुताबिक IRCTC घोटाले मामले में सीबीआई ने एक्शन लिया है। राजधानी पटना में राबड़ी आवास पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है।

जानकारी के मुताबिक जमीन देकर नौकरी देने के मामले को लेकर सीबीआई की टीम छापेमारी करने पहुंची है। सीबीआई के अधिकारी दो-तीन गाड़ी में आए। RJD सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी राबड़ी खुद आवास पर खुद मौजूद हैं। CBI की टीम छापेमारी में लगी हुई है। कई सुरक्षाकर्मी भी हैं जो भी आवास में जमे हुए हैं। CBI की टीम छापेमारी कर रही है। इस कार्रवाई पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि, 'राबड़ी आवास सीबीआई की रेड का पुराना इतिहास रहा है।

बता दें कि सीबीआई की ये कार्रवाई जमीन के बदले नौकरी मामले से जुड़ी है। आरोप है कि 2004 से 2009 की अवधि के दौरान, लालू यादव ने रेलवे के अलग अलग जोन में ग्रुप डी के पदों पर नौकरी के बदले कैंडिडेट्स से जमीन ली थी। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर ये जमीन ली थी और आर्थिक लाभ प्राप्त किया था। पटना के रहने वाले कई लोगों ने खुद या अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से जमीन बेची थी।

अधिकारियों के मुताबिक, उस दौरान रेलवे में भर्ती के लिए विज्ञापन या कोई सार्वजनिक नोटिस जारी नहीं किया गया था। फिर भी जो पटना के निवासी थे, उन्हें मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में स्थित विभिन्न जोनल रेलवे में सब्स्टिट्यूट के रूप में नियुक्त किया गया था। सीबीआई का कहना है कि इस मामले में पटना में 1,05,292 फुट जमीन लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों ने विक्रेताओं को नकद भुगतान कर अधिग्रहित की थी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story