Pyara Hindustan
National

पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में CBI का बड़ा एक्शन, ममता सरकार के कानून मंत्री मलय घटक के खिलाफ CBI की रेड

पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में CBI का बड़ा एक्शन, ममता सरकार के कानून मंत्री मलय घटक के खिलाफ CBI की रेड
X

कोयला घोटाला मामले में सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री और टीएमसी नेता मलय घटक के आसनसोल स्थित आवास पर छापा मारा है। मलय घटक बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खास माने जाते हैं और टीएमसी के कद्दावर नेता हैं।

वही बुधवार को सुबह सीबीआई के अधिकारी अपने सुरक्षा दस्ते के साथ घटक के घर पहुंचे और रेड की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस दौरान उनके साथ स्थानीय पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवान भी साथ हैं।

कोयला घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में पांच स्थानों पर छापा मारा है। इसमें से चार कोलकाता में और एक आसनसोल में है। इस रेड के दौरान टीएमसी नेता मलय घटक के परिसरों में तलाशी ली जा रही है।

रेड के दौरान सीबीआई की आठ टीमें लगी हुई हैं। मलय आसनसोल से ही विधायक हैं। बताया जाता है कि सीबीआई को टीएमसी नेता को लेकर इनपुट मिली थी, जिसके बाद यह छापा मारा गया है।

इससे पहले ईडी ने भी टीएमसी नेता से पूछताछ की थी। जांच एजेंसी का कहना है कि वो यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या घटक की इस कोयले के घोटले में कोई हाथ है या नहीं? कोयला घोटाला वही मामला है जिसमें ईडी कई बार अभिषेक बनर्जी से भी पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि सीबीआई ने नवंबर 2020 में कोयला तस्करी का मामला दर्ज किया था। आरोप है कि हजारों करोड़ रुपये के अवैध रूप से खनन किए गए कोयले को पश्चिम बंगाल के पश्चिमी हिस्सों में संचालित एक रैकेट द्वारा बेचा गया था। आरोप है कि कोयला कारोबार से होने वाली आय नेताओं को भेजी जाती थी।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story