Pyara Hindustan
National

अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट पर ईडी ने मारा छापा, मिलें 29 करोड़ से भी ज़्यादा कैश और क़रीब 5 करोड़ के जेवर, बीजेपी ने साधा निशाना कहा- TMC का मतलब है भ्रष्टाचार और झूठ

अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट पर ईडी ने मारा छापा, मिलें 29 करोड़ से भी ज़्यादा कैश और क़रीब 5 करोड़ के जेवर, बीजेपी ने साधा निशाना कहा- TMC का मतलब है भ्रष्टाचार और झूठ
X

शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक दूसरे घर पर बुधवार को ईडी ने छापेमारी की. अर्पिता के इस घर पर भी ईडी को नोटों का खजाना मिला है. इस घर पर ईडी की करीब 18 घंटे छापेमारी चली है, जिसमें 29 करोड़ रुपए कैश और 5 किलो सोना मिला है. रातभर नोटों की काउंटिंग होती रही. इसके अलावा सोने के गहने और बिस्किट बरामद हुए हैं.

बता दें, इससे पहले भी ईडी अर्पिता के एक और घर पर छापा मार चुकी है, जिसमें 20.9 करोड़ रुपये नकद और तमाम संपत्तियों के दस्तावेज जांच एजेंसी बरामद हुए थे. जांच एजेंसी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, अर्पिता मुखर्जी के दोनों फ्लैट से अब तक 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हो चुकी है।

वही सूत्रों का कहना है कि दूसरे घर से भी बेहिसाब रकम मिलने के बाद नोटों की गिनती के लिए चार बैंक कर्मचारियों को बुलाना पड़ा. 5 काउंटिंग मशीनें लगाई गईं .

वही अर्पिता मुखर्जी के आवास से मिलें इन खजानों के बाद सभी सन्न है। वही बीजेपी ने इस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा टीएमसी मतलब भ्रष्टाचार और झूट।

बता दे, बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेन्दु अधिकारी ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, "टेंशन टेंशन। कड़ी लड़ाई के बाद कौन जीतेगा बेलघरिया या टालीगंज? पैसा वसूल करने के लिए "फॉरवर्ड बंगाल"! छील रहे हैं प्याज, टीवी स्क्रीन पर रखें नजर...

वही दीलिप घोष ने निशाना साधते हुए कहा, "टीएमसी मतलब भ्रष्टाचार और झूट।"

साथ ही बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा, "रोजगार के क्षेत्र में तृणमूल सरकार के भयानक भ्रष्टाचार के विरोध में शामिल हों, आइए मिलकर इस भ्रष्ट सरकार के खिलाफ 'कोलकाता चलो' भव्य मार्च का विरोध करें।"

साथ ही पत्रकार शुभांकार मिश्रा ने भी ममता सरकार पर कटाक्ष करते हुए बड़ा सवाल पूछा और लिखा, " अर्पिता के यहां मिला पैसा और सोना देख मन में ख़्याल आता है कि कैसे पूरे देश पर नज़र रखने वाली 'ममता बनर्जी' अपने ही मंत्री से अंजान थी। या फिर जानबूझकर अंजान बनी थी ? वैसे किसी सरकारी अधिकारी के पास 100 रूपए रिश्वत मिले तो वो सस्पेंड और ये अभी भी मंत्री बने हैं। ग़ज़ब "

बता दे, पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी फिलहाल 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं. ईडी का कहना है कि स्कूलों में अनियमितता की जांच के संबंध में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर बुधवार को छापेमारी की गई. राजदंगा और बेलघरिया समेत कुछ स्थानों पर छापेमारी की जा रही है जहां अर्पिता की सम्पत्तियां पाई गई हैं. ईडी अफसर ने कहा, हमने बेलघरिया में अर्पिता के कुछ फ्लैट का पता लगाया है और राजदंगा में एक अन्य फ्लैट का पता लगाया है. अधिकारी वहां तलाशी ले रहे हैं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story