Pyara Hindustan
National

CM एकनाथ शिंदे ने उद्धव गुट पर किया पलटवार, कहा - निर्वाचित होने के लिए मुझे चुनाव चिन्ह की जरूरत नहीं

CM एकनाथ शिंदे ने उद्धव गुट पर किया पलटवार, कहा - निर्वाचित होने के लिए मुझे चुनाव चिन्ह की जरूरत नहीं
X

महाराष्ट्र में शिंदे सरकार के गठन के बाद अब शिवसेना पर दावेदारी को लेकर जोर-आजमाइश लगातार जारी है। उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे, दोनों के ही अपने-अपने दावे हैं। दोनों खेमे की लड़ाई पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हो रही है। शिंदे गुट के विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर उद्धव गुट की ओर से दायर सभी याचिकाओं पर आज सुनवाई होगी।

लेकिन इससे पहले सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे गुट पर पलटवार करते हुए कहा है कि उन्हें चुनाव चिन्ह की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने केवल एक बार फिर शिवसेना का प्राकृतिक गठबंधन बनाया है। सीएम शिंदे ने इस दौराम सवाल किया कि "किसने धोखा दिया? हमने या किसी और ने? उन्होने कहा कि ये लोगो की सरकार है।

CM शिंदे ने पुणे में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में बहुत काम किया है। इतना कि मुझे लोगों द्वारा चुने जाने के लिए चुनाव चिन्ह की जरुरत नहीं है। शिंदे ने उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के उन बयानो का भी जिक्र कि जिसमें उन्होने कहा था कि शिंदे सरकार गद्दार है।

एकनाथ शिंदे ने उद्धव सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, "सरकार सत्ता में आई और हमारी पार्टी के प्रमुख सीएम बने। हम सभी काम पर उतर गए। इस बीच, लोग मुझसे मिलने आते थे क्योंकि उद्धव ठाकरे के पास उनसे मिलने का समय नहीं था। जिससे हमारे लोगों को परेशानी हुई, सरकार में जो हो रहा था वह असहनीय था। उन्होने कहा कि यह फैसला इसलिए लिया क्योकि आने वाले चुनावो में शिवसेना के पास उतने ही विधायक होंगे जितने की उंगलियों पर गिने जा सकते हैं। शिवसेना को समाप्त करने के प्रयास जारी थे।

शिंदे ने कहा कि हमने ये फैसला इसलिए लिया है क्योकि आगामी चुनावों में, शिवसेना के पास उतने ही विधायक होंगे जितने की उंगलियों पर गिने जा सकते हैं। शिवसेना को समाप्त करने के प्रयास जारी थे , लोगों को जेल में डाला जा रहा था और उन्हें उनके साथ शामिल होने के लिए कहा जा रहा था। उन्होने कहा कि बालासाहेब के साथ काम करने वाले वरिष्ठ नेताओं को भी वर्षा बंगले से वापस जाना पड़ा। ऐसी शक्ति का क्या फायदा? शिंदे ने कहा। मैं एक मंत्री था, और उदय सामंत भी थे। लेकिन हमने सरकार को छोड़ दिया। मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में बहुत काम किया है। इतना कि मुझे लोगों द्वारा चुने जाने के लिए चुनाव चिन्ह की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में बहुत काम किया है। इतना कि मुझे लोगों द्वारा चुने जाने के लिए चुनाव चिन्ह की जरुरत नहीं है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story