Pyara Hindustan
National

CM केजरीवाल के खालिस्तान से संबंध की जांच करेगा केंद्रीय गृह मंत्रालय, गृह मंत्री अमित शाह ने CM चन्नी के लेटर का दिया जवाब

CM केजरीवाल के खालिस्तान से संबंध की जांच करेगा केंद्रीय गृह मंत्रालय, गृह मंत्री अमित शाह ने CM चन्नी के लेटर का दिया जवाब
X

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास के आरोपों पर अब गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा एक्शन लिया है। जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुश्किल में फंस चुके है। बड़ी खबर है केंद्रीय गृह मंत्रालय इन आरोपों की जाँच कराएगा कि अरविंद केजरीवाल के प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस से संबंध हैं या नहीं।

दरअसल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर माँग की थी कि आम आदमी पार्टी द्वारा सिख फॉर जस्टिस से चुनावों में सहयोग लिया जा रहा है। इसकी जाँच कराई जाए। पत्र का जवाब देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि इस मामले की पूरी जाँच कराई जाएगी और SFJ और AAP के संबंधों का पता लगाया जाएगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब के सीएम के लेटर का जवाब देते हुए उन्हे आश्वासन दिया कि भारत सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और वह यह सुनिश्चित करेंगे कि मामले को गहराई से ​देखा जाएगा। साथ ही जवाब में लिखा है कि आपके पत्र के अनुसार एक राजनैतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी एवं प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की एकता एवं अखंडता की दृष्टि से अत्यंत गंभीर है। इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है। यह अत्यंत निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश तोड़ने की सीमा तक जा सकते हैं।" पत्र में आगे कहा गया है कि देश की एकता और अखंडता के साथ खिलवाड़ की इजाजत नहीं दी जाएगी।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास के आरोपो के बाद भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस ने एक पत्र जारी किया और कहा कि आम आदमी पार्टी के समर्थन वाला फर्जी लेटर वायरल होने के बाद पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को फोन किया था और उससे कहा था कि अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान खालिस्तान रेफरेंडम का समर्थन करते हैं।

जिसके बाद इस बाद इस मामले में चन्नी ने गृहमंत्री को पत्र लिखा और कहा था कि आम आदमी पार्टी प्रतिबंधित संगठन सिख फ़ॉर जस्टिस से चुनाव में सहयोग ले रही है। इसकी तत्काल जाँच कराई जाए। अपने पत्र में सीएम चन्नी ने सिख फ़ॉर जस्टिस के पत्र को भी संलग्न किया था, जिसमें संगठन ने AAP को समर्थन देने की बात कही थी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story