Pyara Hindustan
National

CM केजरीवाल का ऐलान दिल्ली में अब सभी को नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली , 1 अक्टूबर से वैकल्पिक हो जाएगी फ्री बिजली सब्सिडी

CM केजरीवाल का ऐलान दिल्ली में अब सभी को नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली , 1 अक्टूबर से वैकल्पिक हो जाएगी फ्री बिजली सब्सिडी
X

दिल्ली में फ्री बिजली का वादा करके सत्ता में आई आम आदमी पार्टी ने अब फ्री बिजली पर बड़ा फैसला कर लिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में फ्री बिजली पर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली कैबिनेट ने एक और अहम फैसला लिया है कि अब हम लोगो को ऑप्शन देंगे अगर वो फ्री बिजली योजना में सब्सिडी नहीं लेना चाहते है तो उनको सब्सिडी नहीं दी जाएगी। 1 अक्टूबर से दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली की सब्सिडी दी जाएगी जो लोग बिजली की सब्सिडी मांगेगे।

इसी बीच सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में सभी को मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि जो भी शख्स बिजली सब्सिडी लेना चाहेगा उसे मिलेगी और जो शख्स नहीं लेना चाहेगा उसे नहीं दी जाएगी। मतलब अब यह व्यवस्था वैकल्पिक तौर पर मिलेगी। सीएम ने कहा कि जो भी सक्षम लोग सब्सिडी छोड़ना चाहते हैं, वो आगामी एक अक्टूबर से पूरा बिल जमा कर सकते हैं।

साथ ही केजरीवाल ने कहा कि राजधानी को जल्द ही स्टार्टअप हब बनाने के लिए काम किया जाएगा।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली कैबिनेट ने दिल्ली स्टार्टअप नीति पारित कर दी है। जिसके तहत दिल्ली की केजरीवाल सरकार स्टार्ट-अप के लिए मदद करेगी। वहीं कोलेटरल और ब्याज मुक्त लोन भी दिया जाएगा। इसके साथ ही स्टार्टअप्स को मुफ्त कानूनी और वित्तीय सलाह भी मिलेगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story