Pyara Hindustan
National

CM केजरीवाल ने ब्रिटिश वायसराय से की LG की तुलना, पूछा - बेगानी शादी में अब्‍दुल्‍ला दीवाना..ये LG कहां से आ गया?

CM केजरीवाल ने ब्रिटिश वायसराय से की LG की तुलना, पूछा - बेगानी शादी में अब्‍दुल्‍ला दीवाना..ये LG कहां से आ गया?
X

राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच तकरार लगातार बढ़ती जा रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस और ट्विटर के जरिये निशाना साधने के बाद अब दिल्ली विधानसभा में सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना पर निशाना साधा है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना बताते हुए ब्रिटिश वायसराय से की LG की तुलना की।

टीचर्स को फिनलैंड में ट्रेनिंग के लिए भेजने से जुड़े मामले पर केजरीवाल दिल्ली विधानसभा में काफी आक्रामक तेवर में नजर आए। केजरीवाल ने पूछा कि 'बेगानी शादी में अब्‍दुल्‍ला दीवाना... ये एलजी कहां से आ गया? कौन है एलजी? किस बात का एलजी? हमारे सिर पे बैठ गया आके लेफ्टिनेंट गवर्नर...अब वो तय करेंगे कि हम अपने बच्‍चों को कहां पढ़ाएंगे।' केजरीवाल ने कहा कि हम टीचर्स को ट्रेनिंग लेने के लिए फिनलैंड भेजना चाहते हैं, ताकि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके, लेकिन LG विनय कुमार सक्सेना टीचरों को ट्रेनिंग के लिए जाने से रोक रहे हैं। वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश नहीं मानते। विधानसभा में चिल्लाते हुए केजरीवाल ने कहा- हैंडराइटिंग और स्पेलिंग की शिकायत करते हैं। वो हैं कौन। वो मेरे हेडमास्टर नहीं हैं। मैं जनता का चुना हुआ मुख्यमंत्री हूं।केजरीवाल ने कहा कि एलजी के पास पुलिस, पब्लिक ऑर्डर और लैंड को छोड़कर कोई भी निर्णय लेने का अधिकार नहीं है।

केजरीवाल ने कहा कि वक्त सबसे ज्यादा ताकतवर होता है। आज केंद्र में BJP की सरकार है। कल हमारी सरकार भी केंद्र में आ सकती है। भगवान ने चाहा तो ऐसा होगा। दिल्ली में हमारे LG होंगे और यहां सरकार भाजपा या कांग्रेस की होगी तो भी हमारे LG किसी को परेशान नहीं करेंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story