Pyara Hindustan
National

पीएम मोदी का अपमान कर बुरे फंसे सीएम केजरीवाल, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

पीएम मोदी का अपमान कर बुरे फंसे सीएम केजरीवाल, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
X

चुनाव आयोग ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गलत और अपमानजनक टिप्पणी करने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बता दे, भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को लेकर अपमानजनक वीडियो पोस्ट किया है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और पार्टी नेता ओम पाठक समेत बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से संपर्क किया था और आम आदमी पार्टी के साथ ही अरविंद केजरीवाल की शिकायत की थी। चुनाव आयोग ने 16 नवंबर को रात 8 बजे तक दोनों नेताओं को जवाब देने के लिए कहा है।

चुनाव आयोग ने पूछा- उन पर कार्रवाई क्यों न की जाए?

चुनाव आयोग ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाकर किए गए पोस्ट पहली नजर में आदर्श आचार संहिता के साथ-साथ कानून का उल्लंघन करने वाले हैं। ऐसे में उनके खिलाफ क्यों न उचित कार्रवाई की जाए?

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, पिछले बुधवार को आम आदमी पार्टी ने अपने एक्स हैंडल पर अडाणी और पीएम मोदी से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें बताया गया था कि प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता के लिए नहीं, बल्कि अडाणी के लिए काम करते हैं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story