Pyara Hindustan
National

LG के बुलावे पर सीएम केजरीवाल ने दिया जवाब, कहा- मुझे पंजाब जाना है किसी और दिन मिलूंगा

LG के बुलावे पर सीएम केजरीवाल ने दिया जवाब, कहा- मुझे पंजाब जाना है किसी और दिन मिलूंगा
X

देश की राजधानी दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और उप-राज्यपाल वीके सक्सेना के बीच बरकरार तकरार के बीच सियासी पारा और चढ़ गया है। एलजी ने केजरीवाल और उनके मंत्रियों के साथ आप के 10 विधायकों को शुक्रवार शाम राज निवास में एक बैठक के लिए बुलाया, पर सीएम ने साफ कह दिया कि वह फिलहाल नहीं आ सकते हैं। वह पंजाब जा रहे हैं। उन्हें बैठक के लिए कोई और समय दिया जाए। सीएम ने इसके लिए निर्धारित समय में बदलाव करने का अनुरोध किया क्योंकि वह पंजाब में होंगे।

राज निवास अधिकारियों ने गुरुवार को इस बारे में बताया कि सीएम को अपने मंत्रिमंडल सहकर्मियों और आप के 10 विधायकों के साथ 27 जनवरी को शाम चार बजे बैठक के लिए आने को कहा गया, जबकि सीएम ने एक बयान में न्योते के लिए उपराज्यपाल का शुक्रिया अदा किया, लेकिन कहा, ‘‘मैं कल पंजाब जा रहा हूं। हम माननीय उपराज्यपाल से कोई और समय निर्धारित करने का अनुरोध कर रहे हैं।’’

दरअसल, एलजी का यह न्योता इसलिए मायने रखता है कि उनके कार्यालय और आप सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर तकरार चल रही है, जिनमें दिल्ली सरकार की ओर से अपने शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने का प्रस्ताव भी शामिल है। एलजी और सीएम शुक्रवार को अपनी साप्ताहिक बैठक करते हैं, पर उपराज्यपाल कार्यालय और आप सरकार के बीच बढ़ते तनाव के कारण इन बैठकों के आयोजन में व्यवधान पड़ गया है।

उधर, सरकारी अधिकारियों ने बताया कि केजरीवाल शुक्रवार को पंजाब में 400 मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन करेंगे। केजरीवाल और उनकी पार्टी के विधायकों ने शिक्षकों के प्रशिक्षण के प्रस्ताव को लेकर सक्सेना से मिलने के लिए 16 जनवरी को विधानसभा से राज निवास मार्च किया था। मुख्यमंत्री करीब एक घंटे तक इंतजार करने के बाद लौट गये थे। उन्होंने दावा किया था कि उपराज्यपाल ने उनसे, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप विधायकों से मिलने से इनकार कर दिया।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story