Pyara Hindustan
National

सीएम केजरीवाल के 'कट्टर ईमानदार' पार्टी का हुआ पर्दाफ़ाश! पंजाब AAP सरकार के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सारारी ने दिया इस्तीफा

सीएम केजरीवाल के कट्टर ईमानदार पार्टी का हुआ पर्दाफ़ाश! पंजाब AAP सरकार के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सारारी ने दिया इस्तीफा
X

जबरन वसूली के एक मामले में नाम आने के महीनों बाद पंजाब के बागवानी मंत्री फौजा सिंह सरारी ने शनिवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के तुरंत बाद, आम आदमी पार्टी सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार करने का फैसला किया है। सरकार के सूत्रों का कहना है कि विस्तार आज दोपहर होगा और पंजाब के राज्यपाल से पहले ही समय मांगा जा चुका है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि सारारी की जगह किसे चुना जाएगा, संकेत हैं कि सराय की जगह या तो पटियाला (ग्रामीण) के विधायक डॉ. बलबीर सिंह या जगरांव की विधायक सरवजीत कौर मणूके को लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मंत्रिपरिषद में तीन पद रिक्त थे।

सरारी के इस्तीफे के साथ ही मंत्री के 4 पद खाली हो गये हैं। आप पार्टी के शासन के केवल 9 महीनों में सराय आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्रिमंडल से हटाए जाने वाले दूसरे मंत्री बन गए। इससे पहले डॉक्टर विजय सिंगला को कथित भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था।

BJP ने AAP पर साधा निशाना

वही हाल ही में BJP में शामिल हुए जयवीर शेरगिल ने AAP पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "पंजाब आप सरकार के मंत्री फौजा सिंह सारारी ने "जबरन वसूली" रैकेट पर इस्तीफा दिया - उन्हें एक क्लिप में सुना गया जो ट्रांसपोर्टरों से पैसे निकालने की योजना बना रहा था !! पंजाब में 9 महीने में भ्रष्टाचार में फंसे दूसरे मंत्री! AAP भ्रष्टाचारियों, षड्यंत्रकारियों और जबरन वसूली करने वालों का क्लब है!"

बता दे, जुलाई में सरारी को मंत्री बनाया गया था। सितंबर में, एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई, जिसमें मंत्री को कथित तौर पर खाद्यान्न ट्रांसपोर्टरों को फंसाने के लिए जबरन वसूली की योजना पर चर्चा करते सुना गया था। ऑडियो क्लिप को उनके करीबी सहयोगी तरसेम लाल कपूर ने लीक किया था। वहीं, सारारी ने हमेशा कहा है कि ऑडियो क्लिप से छेड़छाड़ की गई है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story