Pyara Hindustan
National

BBC ऑफिस पर IT रेड़ से भड़की CM ममता बनर्जी, कहा- ये बीजेपी सरकार का राजनीतिक बदला

BBC ऑफिस पर IT रेड़ से भड़की CM ममता बनर्जी, कहा-  ये बीजेपी सरकार का राजनीतिक बदला
X

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीबीसी ऑफिस में आईटी की छापेमारी को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बीबीसी पर आयकर सर्वे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, ये बीजेपी सरकार का राजनीतिक बदला है।

ममता बनर्जी ने कहा है कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। बीजेपी राजनीतिक बदले की भावना से सरकार चला रही है। यह न केवल प्रेस की स्वतंत्रता को प्रभावित कर रहा है, देश में कोई मीडिया नहीं बचेगा। मीडिया पहले से ही उनके द्वारा नियंत्रित है। मीडिया अपनी आवाज नहीं उठा सकता।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था, "चूंकि एजेंसियां ​​ये वैलेंटाइन डे 'सर्वे' कर रही हैं. ऐसे में आयकर विभाग और सेबी का सरकार के सबसे चहेते व्यक्ति 'मिस्टर ए' पर छापे के बारे में क्या कहना है?"

बता दें कि बीबीसी की डाक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' को रिलीज करने के कुछ सप्ताह बाद ये औचक कार्रवाई हुई है। सर्वे को लेकर अधिकारियों ने कहा कि ये सर्वे अंतरराष्ट्रीय कराधान और बीबीसी की सहायक कंपनियों के ट्रांसफर प्राइसिंग से संबंधित मुद्दों की जांच के लिए किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीबीसी को पहले नोटिस दिया गया था, लेकिन उन्होंने गौर नहीं की. विपक्ष ने इस कदम की निंदा की है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story