Pyara Hindustan
National

CM ममता बनर्जी ने BSF पर लगाए संगीन आरोप, BSF एडीजी ने दिया करारा जवाब - केंद्र के निर्देशों का पालन करते रहेंगे

CM ममता बनर्जी ने BSF पर लगाए संगीन आरोप, BSF एडीजी ने दिया करारा जवाब - केंद्र के निर्देशों का पालन करते रहेंगे
X

केन्द्र सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राज्यो में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर तक कर दिया। जिसके बाद से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी केन्द्र सरकार के इस फैसले का विरोध कर रही है। अब एक बार फिर ममता बनर्जी ने इस फैसले का विरोध करते हुए बीएसएफ के खिलाफ मोर्चा खोला दिया। ममता ने इसके साथ ही बीएसएफ पर संगीन आरोप लगाए हैं।

लेकिन अब ममता के इन आरोपो पर बीएसएफ के पूर्वी कमांड के एडीजी आइपीएस वाईबी खुरानिया ने कहा कि हमने उनका बयान नहीं सुना। लेकिन भारत सरकार ने इस संबंध में जो आदेश पारित किया है वह हमपर लागू है और उसी निर्देशों का पालन कर हम आगे भी काम करते रहेंगे।

बता दें कि ममता बनर्जी ने बुधवार को कूचबिहार जिले के एसपी को निर्देश दिया कि वह बीएसएफ को सीमा से 50 किलोमीटर के अंदर तक घुसने न दें। ममता ने इसके साथ ही बीएसएफ पर संगीन आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवान गांवों में घुसते हैं और निर्दोष लोगों को मार रहे हैं। इसके बाद उनकी लाशों को दूसरी तरफ बांग्लादेश में या अन्य जगहों पर फेंक दिया जाता है।



ममता बनर्जी के इन आरोपो को लेकर जब बीएसएफ के पूर्वी कमांड के एडीजी से सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि इसपर हमें कुछ नहीं कहना है। सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि बीएसएफ अपने अधिकार क्षेत्र में रहकर काम करती है और यदि इस तरह की कोई शिकायत आती है तो जांच के बाद दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाती है।

दरअसल पिछले साल अक्टूबर में केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल, पंजाब और असम में बीएसएफ का क्षेत्राधिकार अंतरराष्ट्रीय सीमा से अंदर 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर तक कर दिया था, साथ ही बीएसएफ को बार्डर के भीतर 50 किलोमीटर तक के क्षेत्र में बीएसएफ को गिरफ्तारी, तलाशी और जब्ती का अधिकार दिया। जिसका ममता लगातार विरोध कर रही हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story