Pyara Hindustan
National

राहुल गांधी पर भड़के सीएम सरमा, बोले- राहुल गांधी की भाषा बोलता है खालिस्तानी अमृतपाल सिंह

राहुल गांधी पर भड़के सीएम सरमा, बोले- राहुल गांधी की भाषा बोलता है खालिस्तानी अमृतपाल सिंह
X

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब के कट्टरपंथी नेता स्वयंभू खालिस्तानी अमृतपाल सिंह राहुल गांधी की भाषा बोलते हैं. कांग्रेस और उसके नेताओं को “विभाजनकारी भाषा” का उपयोग करने के लिए माफी मांगनी चाहिए. सीएम हिमंत सरमा ने कांग्रेस पर ताजा हमला करते हुए ट्वीट किया, ”देखिए कौन राहुल गांधी की भाषा बोलता है. अमृतपाल सिंह, जिसने अमृतसर में एक पुलिस स्टेशन पर खुलेआम अवहेलना करते हुए धावा बोल दिया, उसके शब्दों का अनुकरण कर रहा है.”

उन्होंने कहा, कांग्रेस, उसके नेताओं और अखंड भारत की पवित्रता को भंग करने के लिए विभाजनकारी भाषा का इस्तेमाल करने वालों को माफी मांगनी चाहिए.

इस ट्वीट के साथ सीएम सरमा ने एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें अमृतपाल सिंह कहता है कि “1947 से पहले भारत नहीं था. यह राज्यों का संघ है. हमें संघों का सम्मान करना चाहिए. हमें राज्यों का सम्मान करना चाहिए. मैं भारत की परिभाषा से सहमत नहीं हूं.”

साथ ही सीएम सरमा ने लोकसभा में राहुल गांधी बयान को भी शेयर किया जिसमे राहुल ने कहा था, "संविधान के अनुसार, भारत राष्‍ट्र नहीं है. इसके बजाय इसे राज्यों के संघ के रूप में वर्णित किया गया है." बता दे, हिमंता ने राहुल के भाषण के साथ अमृतपाल सिंह के बयान की तुलना की और कहा कि वह राहुल गांधी की भाषा बोलते हैं.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story