Pyara Hindustan
National

संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले सीएम शिंदे और देवेंद्र फडणवीस, बोलें- हिंदुत्व की विचारधारा पर बनी सरकार इसलिए आशीर्वाद लेने गए

संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले सीएम शिंदे और देवेंद्र फडणवीस, बोलें- हिंदुत्व की विचारधारा पर बनी सरकार इसलिए आशीर्वाद लेने गए
X

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार शाम को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सीएम शिंदे का एक पुस्तक देकर अभिनंदन किया. सीएम शिंदे ने मोहन भागवत का शॉल पहनाकर स्वागत किया, इस दौरान उनके साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे. संघ प्रमुख ने डिप्टी सीएम फडणवीस को भी एक पुस्तक भेंट की. ये मुलाकात मुंबई में आरएसएस के दफ्तर में हुई.

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, "सीएम और डिप्टी सीएम का कार्यभार संभालने के बाद हम आरएसएस प्रमुख से मिले. हम उनसे पहले भी मिल चुके हैं. हमारी सरकार हिंदुत्व की विचारधारा पर बनी है और हमने उसी के लिए उनका आशीर्वाद लिया. हम बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं."

वही इस बात की जानकारी सीएम शिंदे ने दी उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संघचालक डॉ मोहन भागवत से दादर स्थित आवास पर मुलाकात की. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस भी उपस्थित रहे. इस दौरान डॉ. मोहन भागवत ने मुझे मुख्यमंत्री के रूप में मेरे करियर के लिए कई मौलिक मार्गदर्शन प्रदान किया और मुझे आशीर्वाद दिए."

मुलाक़ात के सियासी मायने !

वही, आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार होना है, इसलिए इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है. महाराष्ट्र में मंत्रालय के आवंटन पर बात करते हुए रविवार को सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा था कि राज्य के मंत्रिमंडल के गठन के लिए मंत्रालयों का आंवटन जल्द तय किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम उपमुख्यमंत्री के साथ मिलकर राज्य के विकास पर काम कर रहे हैं.

बता दे, इससे पहले उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 18 जुलाई को नागपुर पहुंचकर संघ मुख्यालय में डॉ. मोहन भागवत से मुलाकात की थी. यह वार्ता करीब 45 मिनट तक चली थी. हालांकि दोनों के मिलने की वजह साफ नहीं हो पाई थी.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story