Pyara Hindustan
National

CM शिंदे ने पुलिस को दिया निर्देश मेरे काफिले के लिए ना रोकें ट्रैफिक, शिंदे सरकार VIP से ज्यादा आम आदमी को देगी प्राथमिकता

CM शिंदे ने पुलिस को दिया निर्देश मेरे काफिले के लिए ना रोकें ट्रैफिक, शिंदे सरकार VIP से ज्यादा आम आदमी को देगी प्राथमिकता
X

महाराष्ट्र के सीएम बनने के बाद एकनाथ शिंदे एक्शन मोड़ में नजर आ रहे है। एक के बाद एक फैसलो का दौर जारी है। अब एकनाथ शिंदे ने पुलिस को साफ निर्देश दे दिए है कि उनके काफिले को विशेष प्रोटोकॉल की जरुरत नहीं है।

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि पहले से ही बारिश , गड्ढो और ट्रैफिक जाम ने वाहन चालकों को परेशान किया है। ऐसी स्थति में मुख्यमंत्री , मंत्री , विधायक, सांसद , अधिकारी का काफिला अगर यातायात अवरुद्ध करता है तो इससे लोगो को बेवजह परेशानी होती है। सीएम ने कहा कि सुरक्षा कारणों से यातायात अवरुद्ध है जबकि सीएम वाहनों का एक काफिला सड़क पर दौड़ रहा है। हालांकि इससे जाम की स्थिति पैदा हो जाती है और वाहन चालकों को परेशानी होती है। इसलिए मुख्यमंत्री के काफिले को विशेष प्रोटोकॉल की जरूरत नहीं है।

पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ और पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर के साथ चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि काफिले के लिए यातायात रोकने से लोगों को परेशानी होती है,उनके महत्वपूर्ण काम में देरी होती है। एंबुलेंस फंस जाती है तो मरीज की जान को खतरा हो सकता है। यह आम आदमी की सरकार है और यह वीआईपी से ज्यादा आम आदमी को प्राथमिकता देगी।

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस जब मुख्यमंत्री थे तो कोर्ट के निर्देश पर मुख्यमंत्री और मंत्रियों के वाहनों की लाल बत्ती हटा दी गई थी। अब जबकि यह फैसला नए मुख्यमंत्री ने ले लिया है तो इससे लोगों को फायदा होगा और वैकल्पिक तौर पर देश को भी। शिंदे ने कहा कि अगर एम्बुलेंस जाल में फंस जाती है, तो मरीज की जान को खतरा हो सकता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story