Pyara Hindustan
National

CM उद्धव ठाकरे ने कहा BJP के साथ बर्बाद किये 25 साल, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने किया पलटवार

CM उद्धव ठाकरे ने कहा BJP के साथ बर्बाद किये 25 साल, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने किया पलटवार
X

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के एक बयान पर अब देश की सियासत गर्मा गई है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि BJP से गठबंधन में 25 साल बर्बाद हो गए। बीजेपी का हिंदुत्व सुर्फ सत्ता के लिए है।

एक तरफ शिवसेना के नेता महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे कांग्रेस से गठबंधन करके राहुल गांधी की भाषा बोल रहे है तो दूसरी तरफ अब महाविकास अघाडी सरकार के नेता उद्धव ठाकरे के बयान पर बीजेपी को घेर रहे है। संजय राउत ने कहा बीजेपी सिर्फ सत्ता के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करती है। शिवसेना के सांसद संजय राउत ये सही है, ये सिर्फ शिवसेना के साथ नहीं हुआ बल्कि जो भी बीजेपी के साथ चला गया था उन सभी का यही हाल हुआ था, सभी को उनकी कीमत चुकानी पड़ी है।

सिर्फ इतना ही नही राउत तो दावा यहां तक कर रहे है कि बाबरी के बाद हिंदुस्तान में हमारी एक लहर थी अगर हम उस समय उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ते तो देश में हमारा (शिवसेना पार्टी का) पीएम होता। लेकिन हमने बीजेपी के लिए सब कुछ छोड़ दिया।

सिर्फ संजय राउत ही नही बल्कि उद्धव ठाकरे के बयान के बहाने ही सही अब दूसरी पार्टियों को भी बीजेपी पर तंज कसने का मौका मिल गया है। एनसीपी के नेता अघाडी सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक का बयान सामने आया है ये सच्चाई है कि देश में BJP जिन दलों के साथ जाती है तो वे धीरे-धीरे सारे दल को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है।

महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री के बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शिवसेना पर पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा ने हिंदुत्व के साथ 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' की भूमिका भी निभाई है। भाजपा ने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है बल्कि मुझे लगता है कि शिवसेना ने हिंदुत्व छोड़ा है। उन्हें दोबारा भाजपा के साथ आने के बारे में सोचना चाहिए।

बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने पार्टी के संस्थापक और अपने पिता बाल ठाकरे की 96 वीं जयंती पर शिवसैनिकों को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने सत्ता के माध्यम से हिंदुत्व के एजेंडे को आगे लेने के जाने के लिए भाजपा से हाथ मिलाया था। उन्होंने कहा, ''शिवसेना ने भाजपा के साथ गठजोड़ किया था क्योंकि वह हिंदुत्व के लिए सत्ता चाहती थी. शिवसेना ने सत्ता की खातिर कभी हिंदुत्व का इस्तेमाल नहीं किया।''

उन्होंने कहा, ''शिवसेना ने हिंदुत्व को नहीं बल्कि बीजेपी को छोड़ दिया। मैं मानता हूं कि बीजेपी का अवसरवादी हिंदुत्व बस सत्ता के लिए है।'' उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन में जो 25 साल निकाले वह 'बर्बाद' चले गये। शिवसेना 2019 के महाराष्ट्र चुनाव के बाद भाजपा से अलग हो चुकी है और उसने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महा विकास अघाड़ी सरकार बना ली थी।


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story