Pyara Hindustan
National

CM उद्धव के साले पर ED की कार्रवाई संजय राउत ने कहा 'महाराष्ट्र झुकेगा नहीं', BJP ने की सीएम के इस्तीफे की मांग की

CM उद्धव के साले पर ED की कार्रवाई संजय राउत ने कहा  महाराष्ट्र झुकेगा नहीं, BJP ने की सीएम के इस्तीफे की मांग की
X

महाराष्ट्र में ईडी ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है...मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साले श्रीधर पाटणकर के 11 फ्लैट्स को ईडी ने सील कर दिया है...जिसके बाद महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया है। ईडी की ये कार्रवाई महाविकास अघाडी सरकार के लिए अब तक का सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है। यह कार्रवाई सीधे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साले पर हुई और यही वजह है कि बीजेपी विधायक नीतेश राणे ने सीएम के इस्तीफे की मांग की है।

लेकिन वहीं इस कार्रवाई के बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत का बयान सामने आया है। राउत ने ईडी की कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा है कि एंजेसी ने गुजरात जैसे राज्यों (जहां बीजेपी सत्ता में है) में अपने कार्यालय बंद कर दिए हैं। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी से ED की पूछताछ का भी हवाला दिया और कहा कि न तो बंगाल और न ही महाराष्ट्र इस उत्पीड़न के आगे झुकेंगे।

इतना ही नहीं श्रीधर माधव पाटनकर को परिवार का सदस्य बताते हुए राउत ने कहा कि वह हमारे परिवार के सदस्य हैं, उनका रिश्ता महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे तक सीमित नहीं है।ईडी उन राज्यों में जबरदस्त कार्रवाई कर रहा है जहां बीजेपी सत्ता में नहीं है।

संजय राउत ने आगे कहा कि ठाकरे परिवार के बारे में महाराष्ट्र की जनता अच्छी तरह जानती है... यह तानाशाही की खतरनाक शुरुआत है। 4 राज्यों में जीतना आपको देश का शासक नहीं बना देता। हम जेल जाने को तैयार हैं लेकिन देश के लोकतंत्र के लिए आजादी की लड़ाई लड़ने को भी तैयार हैं।

सिर्फ शिवसेना सांसद संजय राउत ही नहीं बल्कि एनसीपी के नेता शरद पवार ने कहा कि राजनीतिक हितों के लिए हो रही केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग। कुछ साल पहले तक ज्यादातर लोग ईडी के बारे में नहीं जानते थे, लेकिन आज इसका इतना दुरुपयोग हो रहा है कि गांवों के लोग भी इसके बारे में जानते हैं। आज गलत इस्तेमाल की वजह से ईडी का नाम गांव-गांव तक पहुंच गई है।

श्रीधर पाटणकर से जुड़ा पूरा मामला

ईडी ने २२ मार्च को सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के सगे भाई श्रीधर पाटणकर के 11 फ्लैट्स सील कर दिए हैं। इन संपत्तियों की कुल कीमत 6 करोड़ 45 लाख है। बता दे कि पुष्पक ग्रुप से जुड़ी 'मेसर्स पुष्पक बुलियन' नाम की एक कंपनी है। इस ग्रुप को महेश पटेल, चंद्रकांत पटेल और इनका परिवार चलाता है। इस कंपनी से जुड़ी 6 करोड़ 45 लाख की संपत्ति ईडी ने मंगलवार को जब्त की है। जब्त की गई संपत्तियों में नीलांबरी प्रोजेक्ट्स से जुड़े 11 फ्लैट्स हैं। 'नीलांबरी प्रोजेक्ट्स' गृहनिर्माण प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी से जुड़ा है। इस कंपनी के मालिक उद्धव ठाकरे के साले श्रीधर पाटणकर हैं। पुष्पक ग्रुप ने नंदकिशोर चतुर्वेदी नाम के शख्स के माध्यम से पाटणकर को पैसे दिए। जिसके बाद नंदकिशोर चतुर्वेदी की एक फर्जी कंपनी के माध्यम से पाटणकर को पैसे मिले। 'मेसर्स हमसफर डीलर प्राइवेट लिमिटेड' नाम की फर्जी कंपनी से पाटणकर ने पैसे उठाए। बिना किसी शर्त और बिना किसी वजह के 30 करोड़ रुपए पाटणकर को मिले। ईडी के मुताबिक पाटणकर ने इन्हीं पैसों को अपने नीलांबरी प्रोजेक्ट्स में लगाया। जिसके बाद ईडी ने इस मामले में ठाणे स्थित नीलांबरी प्रोजेक्ट्स से जुड़े 11 फ्लैट्स सील कर दिए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story