Pyara Hindustan
National

CM योगी ने माफियाओ ,गैंगस्टरो को दी चेतावनी बौखलाए अखिलेश यादव, सपा ने EC को पत्र लिखकर की शिकायत

CM योगी ने माफियाओ ,गैंगस्टरो को दी चेतावनी बौखलाए अखिलेश यादव, सपा ने EC को पत्र लिखकर की शिकायत
X

उत्तर प्रदेश के सियासी घमासान में वार- पलटवार का दौर जारी है। वहीं चुनावो के बीच कुछ ऐसी भी तस्वीरें सामने आई जहां गैंगस्टर,माफिया,दागी नेता धमकी दे रहे है। मतदाताओ को डराने और धमकाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर गुंडो, माफियाओ, गैंगस्टरो को चेतावनी दे दी है कि 10 मार्च के बाद इन सबका इलाज होगा। लेकिन सीएम योगी की चेतावनी समाजवादी पार्टी की परेशानी बढ़ा रही है।

समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ की शिकायत करते हुए भारत के चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह "आदर्श आचार संहिता के अनुसार भाषा" का उपयोग करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को निर्देश जारी करे।

सपा ने चुनाव आयोग को जो पत्र लिखा है उसमें यह लिखा है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्तापक्ष से सीएम योगी आदित्यनाथ विपक्ष के खिलाफ जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे है, वो मर्यादित, संयत और भद्र भाषा की श्रेणी में नहीं आता है। लोकतंत्र में इस तरह की भाषा का कोई मतलब नहीं है। सपा ने शिकायत की सीएम योगी ने अभी आगरा में 10 मार्च के बाद बुल्डोजर चलने की धमकी दी। इसके अलावा वो लगातार समाजावादी पार्टी के नेतृत्व को गुंडा, मवाली और माफिया बता रहे हैं।

साथ ही सपा की ओर से इसको लेकर भी चिंता जाहिर की गई है कि सीएम योगी अपनी सभाओं में कह रहे हैं लाल टोपी मतलब दंगाई, इसके साथ ही उन्होंने मुजफ्फरनगर में कहा कि ये जो गर्मी दिखाई दे रही है, ये सब शांत हो जाएगी. ये कैसे शांत होगी, मैं सब जानता हूं। इस तमाम बयानो का जिक्र किया गया है।

बता दें कि यूपी के इस सियासी घमासान में सपा- आरएलडी गठबंधन करके चुनावी मैदान में बीजेपी को शिकस्त देने की कोशिश में लगी हुई है। लेकिन इसके लिए वह अपराधियो और गुंडो को भी टिकट बांटने से नही चूक रही है। और ये अपराधी लगातार धमकियां दे रहे है। जिसके बाद सीएम योगी ने इन गुंडो को चेतावनी दी है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story