Pyara Hindustan
National

CM योगी ने पाकिस्तान की उड़ाई नींद, कहा - पाक से सिंध वापस न लिया जा सके, ऐसा कोई कारण नहीं

CM योगी ने पाकिस्तान की उड़ाई नींद, कहा - पाक से सिंध वापस न लिया जा सके, ऐसा कोई कारण नहीं
X

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिंध को लेकर बड़ा बयान दिया है। CM योगी ने पाकिस्तानी राज्य सिंध को वापस लेने की मांग की है। उन्होने कहा कि अगर 500 सालो के बाद राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है तो कोई कारण नहीं कि हम सिन्धु वापस ना ले पाए। सीएम योदी ने सिंधी समाज के अधिवेशन को संबोधित करते हुए ये बयान दिए।

सीएम योगी एक संवैधानिक पद पर बैठे है उन्होने ऐसा बयान दिया है,जो बताता है कि भारत सरकार न सिर्फ सिंध प्रांत को लेकर गंभीर है, बल्कि अब उस पर व्यापक चर्चा भी चाहती है।

इसी अधिवेशन में सीएम योगी ने देश के विभाजन का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला उन्होने कहा कि 1947 में हुए देश के विभाजन को रोका जा सकता था, लेकिन एक व्यक्ति की महज जिद से भारत की एक बड़ी भूमि,पाकिस्तान के रूप में अलग हो गया। आज भी विभाजन की त्रासदी आतंकवाद के रूप में दिखाई देती है।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत में आतंकवाद अंतिम शासक गिन रहा है। यदि 500 सालों के बाद श्री राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है तो कोई कारण नहीं कि हम सिंधु वापस पाकिस्तान से न ले पाएं। वर्तमान पीढ़ी को इसके बारे में बताएं। अपने पूर्वजों के बारे में बताएं।

जब वह उनके बारे में बताएंगे, तब उसको प्राप्त करने में उनको किसी न किसी दिन जरूर सफलता मिलेगी। भगवान श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से काशी में काशी विश्वनाथ जगमगा रहा है। यह विरासत का ही सम्मान है। अयोध्या काशी विश्वनाथ धाम, मां विंध्यवासिनी धाम प्रयागराज की यात्रा प्रदेश में बहुत कुछ नया हो रहा है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story