Pyara Hindustan
National

CM योगी का 50 वां जन्मदिन आज, राष्ट्रपति , PM मोदी से लेकर पक्ष - विपक्ष के नेताओं ने खास अंदाज में दी बधाई

CM योगी का 50 वां जन्मदिन आज, राष्ट्रपति , PM मोदी से लेकर पक्ष - विपक्ष के नेताओं ने खास अंदाज में दी बधाई
X

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज 5 जून को 50 वां जन्मदिन है। पूरा उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन मना रहा है। इस खास दिन पर उन्हें राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित प्रदेश के पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने ट्वीट करते हुए अपने अपने अंदाज में बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए लिखा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश विकास की नई ऊंचाईयो को छू रहा है। तो वही बसपा सुप्रीमो मायावती ने सबसे पहले सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई देते उनकी दीर्घायु होने की कामना की। तो वहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने खास अंदाज में सीएम योगी को बधाई दी। उनके जन्मदिन पर आयोध्या से लेकर वाराणसी तक खास तैयारी भी की गई है।

विपक्ष के नेताओ ने भी सीएम योगी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं उनके दीर्घायु होने की भी कुदरत से कामना।

इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी सीएम योगी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि "उत्तर प्रदेश के संत हृदय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जनमदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं आपके उत्तम स्वास्थ्य और मंगलमय व दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं."

सीएम योगी के जन्मदिन पर प्रदेश में अलग - अलग जगहो पर कार्यक्रमो का आयोजन किया गया। राम नगरी आयोध्य से लेकर वाराणसी तक भव्य आरती का आयोजन किया जाएगा। तो वहीं सीएम योगी ने आदित्यनाथ ने अपने 50वें जन्मदिन पर कर्मस्थली गोरखपुर में हरिशंकरी का पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। अपने जन्मदिन के साथ ही विश्व पर्यावरण दिवस पर योगी आदित्यनाथ ने बड़ी भूमिका निभाई।

बता दें कि उत्तराखंड के पंचुर, पौड़ी गढ़वाल में 5 जून 1972 को योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ। योगी आदित्यनाथ ने बीएससी तक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद गोरखपुर की गोरक्षपीठ पहुंचे। गोरखपुर को अपनी कर्मभूमि बनाने वाले योगी आदित्यनाथ ने नाथ संप्रदाय को भी काफी आगे बढ़ाया। गोरखपुर से 1998 से 2017 तक लोकसभा के सदस्य रहे योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं इसी साल 2022 के वे दोबारा मुख्यमंत्री चुने गए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story