Pyara Hindustan
National

इंडिया टुडे के सर्वे में बजा सीएम योगी का डंका, देश की जनता ने योगी को माना बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर

इंडिया टुडे के सर्वे में बजा सीएम योगी का डंका, देश की जनता ने योगी को माना बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर
X

इंडिया टुडे और C वोटर्स के मूड ऑफ द नेशन सर्वे सामने आया है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बरकरार है. भारत के अगले प्रधानमंत्री के रूप में अभी भी सबसे लोकप्रिय विकल्प बने हुए हैं. इंडिया टुडे और C वोटर्स के मूड ऑफ द नेशन सर्वे के मुताबिक करीब 52.5 फीसदी लोगों ने अगले प्रधानमंत्री के लिए भी नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है. देश के साथ-साथ राज्य की सरकारों के कामकाज को जानने और समझने के लिए इंडिया टुडे के मूड ऑफ द नेशन सर्वे किया. इस सर्वे में जनता से देश के अलग-अलग राज्यों में वहां की सरकार के शासन के साथ-साथ बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर को लेकर सवाल पूछे गए.

बता दे, देश के 30 मुख्यमंत्रियों में से बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर पर सीएम योगी जनता ने सबसे पहले चुना है. सर्वे में सबसे अधिक 39.1 फीसदी लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पंसद किया और माना कि वे सबसे अच्छा काम कर रहे हैं. बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर के सवाल पर अगस्त 2022 में 39.8 फीसदी लोग उन्हें पसंद कर रहे थे. इससे साफ जाहिर होता है कि योगी अपने कामकाज से लोगों के बीच लोकप्रिय तो हैं पर इधर बीच इसमें थोड़ी सी गिरावट देखी गई है.

वहीं केजरीवाल की लोकप्रियता अगस्त 2022 के मुकाबले घटी है, तब वे 22 फीसदी लोगों की पंसद बनकर उभरे थे. अब उन्हें 16 फीसदी लोगों ने वोट किया है. तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं. जिन्हें देश के 7.3 फीसदी लोगों ने सबसे अच्छा मुख्यमंत्री माना है. हालांकि, ममता की लोकप्रियता भी अगस्त 2022 की तुलना में करीब एक फीसदी घटी है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story