Pyara Hindustan
National

मुख्तार अंसारी गैंग पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, किसानों की आड़ में राजनीति करने वालों को भी झटका

वहीं योगी सरकार ने गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने का एलान किया

मुख्तार अंसारी गैंग पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, किसानों की आड़ में राजनीति करने वालों को भी झटका
X

यूपी में माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है इसी कड़ी में एक बार फिर से यूपी के फायर ब्रांड मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ का मुख्तार गैंग पर बड़ा एक्शन सामने आया है और अब बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के करीबी दोस्त की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाया है ।

इसी कड़ी में मऊ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रुप से बने 10 करोड़ रुपये के शॉपिंग मॉल को तोड़ा है ये कार्रवाई 24-9 2021 के आदेश अनुसार धव्स्त किया गया है, आपको बता दें मुख्‍तार का करीबी उमेश सिंह कोयला माफिया व मन्‍ना सिंह हत्‍याकांड में आरोपी है, पुलिस ने बताया कि मऊ सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय में अवैध तरीके से निर्माण करने का मुकदमा स्टेट बनाम उमेश सिंह, अजय सिंह, विजय सिंह, विनय सिंह के विरुद्ध चल रहा था। जिसकी सुनवाई करते हुए शुक्रवार को कोर्ट ने ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया, योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप है।

पुलिस ने बताया कि 10 करोड़ रुपये की चार मंजिला इमारत बिना जिला प्रशासनिक प्राधिकरण की अनुमति के त्रिदेव कंस्ट्रक्शन के नाम पर अवैध रूप से चल रही थी और यूपी (भवन संचालन के नियम) अधिनियम, 1958 के प्रावधानों का उल्लंघन कर रही थी.

साढ़े 04 सालों में योगी सरकार ने माफियाओं और गैंगस्‍टरों की कमर तोड़ने का काम किया है। सरकार अब तक यूपी में माफियाओं की 1800 करोड़ रुपए से अधिक की सम्‍पत्ति जब्‍त/ध्‍वस्‍त कर चुकी है। जो यूपी की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। बांदा जेल में बंद माफिया व बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुये पुलिस ने 194 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की और गिरोह के 244 सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जबकि गुजरात जेल में बंद माफिया अतीक अहमद व सहयोगियों की 325 करोड़ की सम्‍पत्ति जब्‍त/ध्‍वस्‍त करने की कार्रवाई की जा चुकी है।

तो वहीं किसानों की आड़ में राजनैतिक रोटियां सेंकने वालों को भी झटका लगा है क्योकि योगी सरकार ने गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने का एलान किया है इसी कड़ी में 315 रुपये वाले गन्ने का मूल्य 340 रुपये प्रति क्विंटल होगा और 325 रुपये मूल्य वाले गन्ने का 350 रुपये क्विंटल मिलेगा इसके अलावा बिजली बिल का ब्याज माफ करने का किया एलान, सीएम ने कहा किसानों का सम्मान होना चाहिए ।

Lata KC

Lata KC

News Anchor & reporter


Next Story