Pyara Hindustan
National

राजस्थान में संकट में फंसी कांग्रेस सरकार, गहलोत गुट नहीं चाहता पायलट बने CM, गहलोत बोले- गद्दार के लिए नहीं छोड़ूंगा पद

राजस्थान में संकट में फंसी कांग्रेस सरकार, गहलोत गुट नहीं चाहता पायलट बने CM, गहलोत बोले- गद्दार के लिए नहीं छोड़ूंगा पद
X

कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में सियासी संकट गहरा गया है। कुल मिलाकर राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार संकट में है। बड़ी खबर राजस्थान से सामने आ रही है कि लगभग 100 विधायकों ने विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी को रविवार रात इस्तीफा सौंपा दिया। राजस्थान कांग्रेस के भीतर ये उथल- पुथल का दौर उस वक्त देखा जा रहा है जब कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की नामांकन प्रकिया शुरू हो चुकी है। इसी चुनाव के चलते सचिन पायलट के लिए अगला मुख्यमंत्री बनने का दरवाजा खुला था।लेकिन अशोक गहलोत समर्तक विधायकों ने बैठक कर सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने का विरोध किया। इन विधायकों ने पार्टी आलाकमान के सामने कुछ शर्तें भी रख दीं। उनक कहना है कि गहलोत खेमे से ही अगले सीएम का चुनाव होना चाहिए।

वहीं इस राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत को दिल्ली तलब कर दिया है। जानकारी के मुताबिक सचिन पायलट और अशोक गहलोत दिल्ली पहुंच रहे है और दिल्ली में CM इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सोनिया गांधी को जानकारी दे सकते हैं।

अशोक गहलोत ने इस सियासी संकट के बीच सचिन पायलट पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्हे एक बार फिर गद्दार करार दिया है। उन्होने कहा कि गद्दार के लिए पद नहीं छोड़ूंगा।

दरअसल राजस्थान में इस पॉलिटिकल ड्रामे की स्क्रिप्ट लिखने में अशोक गहलोत का नाम इसलिए भी आ रहा है क्योंकि उनके और पायलट के बीच तल्खी किसी से छिपी नहीं है। कई मौकों पर दोनों नेता एक दूसरे पर बयानबाजी कर चुके हैं। सीएम गहलोत पायलट को नकारा तक कह चुके हैं।

राजस्थान में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस के भीतर मचे घमासान को लेकर कहा कि राज्य में मौजूदा राजनीतिक हालात राष्ट्रपति शासन की ओर इशारा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''किसके इशारे पर त्यागपत्र देने का खेल चल रहा है इसे जनता भली-भांति समझ चुकी है. इस्तीफा-इस्तीफा का खेल कर समय जाया न करें, अगर इस्तीफा देना ही है तो मंत्रिमंडल की बैठक बुलाकर विधानसभा भंग का प्रस्ताव राज्यपाल महोदय को तत्काल भेजें।'' तो क्या राजस्थान के पॉलिटिकल ड्रामे की स्क्रिप्ट अशोक गहलोत ने लिखी है, जिसकी वजह से सचिन पायलट के हाथ से बाजी निकलती दिख रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story