Pyara Hindustan
National

विपक्षी एकता पर कांग्रेस के नेता आचार्य प्रमोद का तंज, कहा- विपक्षी नेताओं की बैठक है या कांग्रेस मुक्त भारत के लिए

विपक्षी एकता पर कांग्रेस के नेता आचार्य प्रमोद का तंज, कहा- विपक्षी नेताओं की बैठक है या कांग्रेस मुक्त भारत के लिए
X

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले (23 जून) विपक्ष को एकजुट करने की कवायद के बीच कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम् ने बड़ी बात कही है। उन्होंने अपने ट्वीट में विपक्षी एकता पर सवाल उठाए और आशंका जताई कि कहीं यह कांग्रेस मुक्त भारत का नया स्वरूप तो नहीं है।

पटना में होनी है विपक्षी एकता की बैठक

बता दे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने की पहल की है। उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की है। उनकी पहल पर 23 जून को पटना में विपक्ष की बैठक होगी। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समेत कई नेता शामिल होंगे। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि बैठक पहले 12 जून को बुलाई गई थी, अब यह 23 जून को होगी।

विपक्षी एकता पर कांग्रेस के नेता आचार्य प्रमोद का तंज

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन ने विपक्षी एकता पर तंज कसते हुए लिखा, "आम आदमी पार्टी कहती है कि कांग्रेस को दिल्ली और पंजाब छोड़ देना चाहिए। अखिलेश यादव कहते हैं कि कांग्रेस को यूपी में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। इसी तरह ममता बनर्जी कहती हैं कि बंगाल छोड़ दो, और KCR चाहते हैं कि तेलंगाना छोड़ दो। जगन मोहन रेड्डी चाहते हैं आंध्र छोड़ दो, स्टालिन चाहते हैं तमिलनाडु छोड़ दो, किसी दिन शरद पवार भी बोल देंगे महाराष्ट्र छोड़ दो, ये “विपक्षी” एकता है या “कांग्रेस” मुक्त भारत का “नूतन” स्वरूप।"

कांग्रेस के सामने AAP ने रखी शर्त

23 जून को विपक्षी दलों की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के सामने शर्त रख दी है कि अगर कांग्रेस एकता चाहती है तो दिल्ली और पंजाब में चुनाव लड़ना छोड़ दे, बदले में आम आदमी पार्टी भी राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ेगी।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story