Pyara Hindustan
National

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने BJP चीफ जेपी नड्डा से की मुलाकात, BJP में शामिल होने की अटकलों पर बोले - ' कोई राजनीतिक मकसद नहीं'

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने BJP चीफ जेपी नड्डा से की मुलाकात, BJP में शामिल होने की अटकलों पर बोले -  कोई राजनीतिक मकसद नहीं
X

कांग्रेस में मची सियासी उठा - पटक के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा को लेकर भी सियासी पारा हाई हो चुका है। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा की बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात के बाद एक बार फिर अटकलो का दौर तेज हो गया है। हालाकि आनंद शर्मा ने बीजेपी में शामिल होने की खबरो का खंडन किया है। उन्होने कहा कि जेपी नड्डा उनके लिए सिर्फ बीजेपी अध्यक्ष नहीं है बल्कि दोनों एक ही राज्य से आते हैं। उन्होंने कहा कि वह वैचारिक विरोधियों को दुश्मन नहीं बनाते।

जेपी नड्डा के साथ मुलाकात के बाद आनंद शर्मा का बयान सामने आया है उन्होने कहा है कि अगर मुझे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलना है, तो मुझे उनसे मिलने का पूरा अधिकार है, मेरे लिए वह बीजेपी अध्यक्ष नहीं हैं। हम दोनों एक ही राज्य से आते हैं और एक ही अल्मा मेटर साझा करते हैं। इसका कोई राजनीतिक महत्व नहीं होना चाहिए।

साथ ही उन्होने कहा कि अगर मुझे उनसे मिलना है तो खुल कर जाऊँगा, इसमें कौन सी बड़ी बात है? मैं कांग्रेस से ताल्लुक रखता हूं। वैचारिक विरोधी होने का मतलब यह नहीं है कि हमारे बीच कोई व्यक्तिगत बंटवारा है। हम वैचारिक विरोधियों को अपना सामाजिक दुश्मन नहीं बनाते।

वहीं बीजेपी में शामिल होने की खबरो पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि मैं इस अफवाह को सम्मानित करूंगा। जहां तक मिलने की बात है तो जे.पी.नड्डा और मैं तो एक ही प्रांत (हिमाचल प्रदेश) के हैं और एक ही विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं और हमारे सामाजिक और पारिवारिक संबंध भी है।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने इस बार आनंद शर्मा को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया। बताया जा रहा है कि राज्यसभा के लिए टिकट कटने के बाद से ही आनंद शर्मा कांग्रेस आलाकमान से नाराज बताए जा रहे हैं। उनके करीबियों का कहना है कि वह कांग्रेस के फैसले से बेहद आहत हुए। आनंद शर्मा चार बार राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। सिर्फ इतना ही नहीं शर्मा उस जी-23 समूह के अहम सदस्य हैं जिसने कांग्रेस संगठन में आमूलचूल बदलाव की मांग की थी और जो पार्टी नेतृत्व के कुछ फैसलों का आलोचक रहा था। यह पहली बार नहीं है कि शर्मा की नड्डा से भेंट करने को लेकर अटकलें सामने आयी हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story