Pyara Hindustan
National

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोनिया गांधी को दिया अल्टीमेटम - राजस्थान का CM बदलें, नहीं तो होगा पंजाब जैसा हाल

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोनिया गांधी को दिया अल्टीमेटम - राजस्थान का CM  बदलें, नहीं तो होगा पंजाब जैसा हाल
X

कांग्रेस के लिए मुश्किले दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। पंजाब में सत्ता गंवाने के बाद अब राजस्थान की राजनीति में तूफान आने के संकेत मिल रहे है। बड़ी खबर है कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने खुले तौर पर राजस्थान में सत्ता परिवर्तन की मांग कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन पायलट ने सोनिया गांधी से दो टूक कहा कि वह 'बिना देरी' राजस्थान के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। जिससे आने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस की वापसी हो सके।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन पायलट ने सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से कहा कि अगर उन्हें सीएम नहीं बनाया जाता है तो कांग्रेस को पंजाब की तरह राजस्थान में भी हार का मुंह देखना पड़ सकता है। खबर यह भी है कि सचिन पायलट ने पिछले कुछ दिनों में गांधी परिवार के साथ तीन बार बैठक की है। उन्होने इस दौरान कांग्रेस हाईकमान के सामने दो टूक रूप से अपनी बात रख दी है।

आपको बता दें कि राजस्थान में अगले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनावो से पहले ही राजस्थान कांग्रेस के भीतर कलह शरु हो चुकी है। राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट का अपना-अपना गुट बंट चुका है। हालाकि इससे पहले भी दोनो गुटों में तनातनी की खबरें आ चुकी है। सचिन पायलट पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और राज्य में डिप्टी सीएम के पद पर थे, लेकिन 2020 में उनके बगावती सुरों के चलते दोनों ही पद उनसे ले लिए गए थे। सचिन पायलट के समर्थक उन्हें सीएम बनाने को लेकर लगातार मांग करते रहे हैं।

बड़ा सवाल यह है कि अगर कांग्रेस पार्टी सचिन पायलट की बात पर गौर नहीं करती है तो क्या वह किसी ओर पार्टी का रुख करेगे। क्योकि इससे पहले भी राहुल गांधी के करीबी ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद और आरपीएन सिंह जैसे नेता कांग्रेस को झटका देते हुए बीजेपी में शामिल हो चुके है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story