Pyara Hindustan
National

सोनिया-खड़गे के द्वारा प्राणप्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराना कांग्रेस नेताओं को नहीं आया रास, यूपी से सैकड़ो कांग्रेस नेताओं ने थामा BJP का दमन

सोनिया-खड़गे के द्वारा प्राणप्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराना कांग्रेस नेताओं को नहीं आया रास, यूपी से सैकड़ो कांग्रेस नेताओं ने थामा BJP का दमन
X

सोनिया गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता ठुकराना कांग्रेस के ही नेताओं को रास नहीं आ रहा है। शनिवार को इससे नाराज कानपुर के घाटमपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे राज नारायण कुरील ने दो दर्जन से अधिक प्रधानों व सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा ज्वाइन कर ली।




इस दौरान राज नारायण ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने रामजन्म भूमि प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण अस्वीकार कर हम जैसे हज़ारों कार्यकर्ताओं का अपमान किया है, जिससे आहत होकर मैंने कांग्रेस को जीवन भर के लिए त्याग दिया। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने क्षेत्रीय कार्यालय पर सैकड़ों साथियों के साथ पहुंचे राज नारायण कुरील व अन्य कांग्रेसियों को क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने भाजपा का पटका पहना कर स्वागत करते हुए पार्टी मे शामिल करने की घोषणा की। इस दौरान क्षेत्रीय मुख्यालय पर जिला अध्यक्ष दिनेश कुशवाहा, जिला प्रभारी राधेश्याम पांडेय, क्षेत्रीय जॉइनिंग कमेटी के संयोजक रामकिशोर साहू व अनूप अवस्थी ने भी सभी का स्वागत किया।

क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा की कांग्रेस का इतिहास पुराना है, कि जब देश के अंदर कोई बड़ा काम होता है वो और उसके नेता विरोध मे खड़े हो जाते हैं। सोमनाथ का मंदिर, पोखरण परमाणु परीक्षण, देश के अंदर हुये जी-20 का सम्मेलन हो कांग्रेस ने सदैव ही परोक्ष या अपरोक्ष रूप से विरोध ही किया। इन कांग्रेस के नेताओं ने पहले कोर्ट मे राम को काल्पनिक कहा और आज जब प्रभु का मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होने को तैयार है तो जनता ने देखा किस तरह से निमंत्रण को अस्वीकार दिया। प्रकाश पाल ने कहा कि इंडिया गठबंधन के दो दर्जन नेता हमारे जिला अध्यक्षों के संपर्क मे हैं। 22 जनवरी को राम उत्सव मानने के बाद पार्टी मे शामिल होंगे।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story